Throwback: रेखा का Aishwarya Rai Bachchan के लिए लिखा वो पत्र- 'मेरी ऐश... जीती रहो, तुम्हारी रेखा मां'

बीते दौर की दिग्गज एक्ट्रेस रेखा को ऐश्वर्या राय बच्चन 'रेखा मां' के नाम से संबोधित करती हैं। साल 2018 में ऐश्वर्या के नाम रेखा का एक पत्र मैगजीन में छपा था। आइए एक नजर डालते हैं उस पुराने पत्र पर।

Rekha and Aishwarya Rai Bachchan
ऐश्वर्या राय बच्चन और रेखा 

मुख्य बातें

  • 1 नवंबर को अपना जन्मदिन मनाने जा रही हैं ऐश्वर्या राय बच्चन
  • कभी पत्रिका में छपा था ऐश्वर्या के नाम रेखा का ओपन लैटर
  • बीते दौर की दिग्गज अभिनेत्री को 'रेखा मां' बुलाती हैं ऐश

मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर विवादित रिश्तों की बात करें तो इसमें शायद अमिताभ बच्चन और रेखा का नाम सबसे ऊपर आता है। दोनों फिल्म उद्योग के दिग्गज माने जाते हैं और भारतीय सिनेमा के विकास में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है। दोनों के बारे में कई सारी किंवदंतियों भी सुनने को मिलती हैं। इस बीच दिलचस्प बात यह भी है कि रेखा बिग बी की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ एक बेहद अच्छा सौहार्दपूर्ण रिश्ता रखती हैं।

ऐसे कई मौके आए हैं जब यह देखने को मिला कि रेखा नई पीढ़ी के सितारों के साथ कितनी गर्मजोशी से मिलती हैं और इसमें ऐश्वर्या भी शामिल हैं। बच्चन परिवार की बहू और अनुभवी एक्ट्रेस रेखा को 'रेखा मां' के नाम से बुलाती हैं। 01 नवंबर को ऐश्वर्या के जन्मदिन से पहले हम रेखा की ओर से ऐश्वर्या के लिए लिखा एक दिल को छू लेने वाला पत्र साझा करना चाहते हैं, जिसमें वह ऐश्वर्या को उनके संघर्षों के लिए सराहती नजर आई थीं।

थ्रोबैक पत्र फेमिना के 2018 संस्करण में प्रकाशित किया गया था। पढ़ें रेखा की ओर से ऐश्वर्या राय बच्चन को लिखा गया पत्र।

‘मेरी ऐश,

आप जैसी महिला जो अपनी आत्मा की आवाज पर चलती है, किसी बहती हुई नदी की तरह है, कभी स्थिर नहीं होती। वह जहां जाती है, बिना दिखावे के रहना चाहती है। आपकी कही गई बातों को लोग भूल सकते हैं, वे यह भी भूल सकते हैं कि आपने क्या किया लेकिन वे यह कभी नहीं भूलेंगे कि आपने उन्हें कैसा महसूस कराया। आप इस बात का एक जीवित उदाहरण हैं कि साहस सभी गुणों में सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि साहस के बिना आप किसी अन्य गुण का लगातार अभ्यास नहीं कर सकते! आपकी गहरी ताकत और शुद्ध ऊर्जा आपके बोलने से पहले ही आपका परिचय देती है!

आपके द्वारा किया गया सबसे बुद्धिमानी का काम वर्तमान में आभार के साथ उपस्थित होना था। आपने उन चीज़ों का अनुसरण किया जिन्हें आप करना पसंद करते थीं, और फिर उन्हें इतनी अच्छी तरह से किया कि लोग आपसे नज़रें नहीं हटा सकें! हमारे द्वारा ली जाने वाली सांसों की संख्या से जीवन को नहीं मापा जाता है बल्कि उन क्षणों से मापा जा सकता है जो हमारी सांस को रोकते हैं।

आप एक लंबा सफर तय करेंगे, बच्चे। कई बाधाओं को सहने के बाद आप उठी हैं! और मैं उन शब्दों को लिख नहीं सकती, जिनमें मैं उस छोटी-सी 'कूल' चांद-सी दिखने वाली लड़की पर गर्व को बयां कर सकूं। आपने हमेशा उन सभी भूमिकाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ से बेहतर दिया जिन्हें आपको सौंपा गया, लेकिन मेरे लिए आपका सबसे पोषित किरदार एक पूर्ण मां की भूमिका है जो आप आराध्या के साथ जी रही हैं। प्यार और अपना जादू बिखेरते रहो।

ऐश्वर्या राय बच्चन के दो दशक- वाह! आशीर्वाद और मैं आपके लिए और अच्छाई और आशीर्वाद की कामना करती हूं!

तुम्हें प्यार। जीती रहो। रेखा मां।'

गौरतलब है कि ऐश्वर्या राय बच्चन रविवार 1 नवंबर को अपना 47वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं और उनके फैंस इस बात को लेकर बेहद उत्साहित हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर