Reema Lagoo थीं बॉलीवुड की सबसे 'सुपरह‍िट मां', क्‍या आप जानते हैं उनका असली नाम

Reema Lagoo death anniversary: रीमा लागू की आज तीसरी पुण्यतिथि है। इस दिन जानें फिल्मों की इस 'सुपरहिट मां' की जिंदगी से जुड़े कुछ फैक्ट्स...

Interesting facts about Reema Lagoo
Interesting facts about Reema Lagoo  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • रीमा लागू नहीं था उनका असली नाम
  • बैंक में 10 साल रीमा लागू ने किया था काम
  • शूटिंग के बाद रात को ही बिगड़ी थी रीमा लागू की तबीयत

बॉलीवुड की सुपरहिट मां के रूप में रीमा लागू को पहचाना जाता है। कई बड़ी फिल्मों में वे मां के रूप में दिख चुकी हैं। सिर्फ फिल्म ही नहीं, छोटे पर्दे पर भी रीमा लागू को पहचाना जाता था। आज यानी 18 मई को रीमा की तीसरी पुण्यतिथि है। इस दिन हम आपको रीमा से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं, जिनके बारे में अब तक आपको शायद पता नहीं होगा...

रीमा लागू का असली नाम
रीमा लागू उनका असली नाम नहीं था। रीम का जन्म 21 जून 1958 में हुआ था। रिपोर्ट्स में उनके दो नाम गुरिंदर भदभदे और नयन भदभदे बताए जाते हैं। उन्होंने शादी के बाद अपना नाम बदलकर रीमा लागू रख लिया था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@mrunmayeelagoo) on

बैंक में की 10 साल नौकरी
रीमा सिर्फ एक्ट्रेस ही नहीं थीं, बल्कि बैंक में भी नौकरी करती थीं। उन्होंने साल 1979 से 10 साल तक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में काम किया। इसके साथ-साथ वे टीवी और फिल्मों में भी काम करती रहीं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@filmhistorypics) on

पति से हो गई थी अलग
साल 1976 में रीमा लागू की मुलाकात बैंक सहकर्मी और स्टेज एक्टर विवेक लागू से हुई थी। दोनों ने साल 1978 में शादी रचा ली। दोनों की एक बेटी मृण्मयी लागू हुई, जो आज एक एक्ट्रेस और थिएटर डायरेक्टर है। रीमा और विवेक बाद में अलग हो गए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@djhansmusic) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@etimes) on

शूटिंग से लौटने के बाद बिगड़ी थी रीमा लागू की तबीयत
रीमा लागू 17 मई 2017 को शाम 7 बजे तक अपने सीरियल नामकरण की शूटिंग कर रही थी। बाद में उसी रात उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की। उन्होंने 1 बजे कोकिलाबेन अस्पताल ले जाया गया। यहां कार्डियक अरेस्ट के चलते उन्होंने तड़के 3:15 बजे दम तोड़ दिया।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर