Ravi Kishan Birthday: पिता ने बचपन में की थी रवि किशन की पिटाई, वरना हो जाते ड्रग एडिक्ट

Ravi Kishan Facts: बॉलीवुड, भोजपुरी और साउथ की फिल्मों के एक्टर और सांसद रवि किशन आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। रवि किशन का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा। उनके पिता दूध का बिजनेस किया करते थे।

Ravi Kishan
Ravi Kishan 

मुख्य बातें

  • एक्टर और गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन आज अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • रवि किशन को भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का अमिताभ बच्चन भी कहा जाता है।
  • रवि किशन का बचपन बेहद ही गरीबी में गुजरा है।

मुंबई. भोजपुरी, बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर और गोरखपुर से सांसद रवि किशन आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। 17 जुलाई 1969 को मुंबई के सातांक्रूज इलाके में जन्मे रवि किशन के पिता पहले मुंबई में दूध का व्यापार करते थे।

रवि किशन को भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का अमिताभ बच्चन भी कहा जाता है। हालांकि, उन का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा था। रवि किशन के पिता का दूध का बिजनेस ज्यादा दिन तक नहीं चला। इस कारण वह अपने घर जौनपुर वापस लौट आए थे। रवि किशन के पिता नहीं चाहते थे कि वह एक्टिंग करें।

बकौल रवि किशन- 'मेरे पिताजी चाहते थे कि मैं दोबारा हमारा दूध का बिजनेस शुरू करूं। वह मुझे मारते थे। यदि पिता ने नहीं मारा होता तो मैं ड्रग एडिक्ट हो गया होता। वह कहते थे- लड़कियों के पीछे मत भागो। हमेशा एक ही औरत के बनकर रहो। पुरुष सेक्स वर्कर मत बन जाना।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#meeting on Skype with our #power minister #up

A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann) on

बी ग्रेड फिल्मों से किया था  डेब्यू
17 साल की उम्र में रवि किशन अपनी मां के कहने पर फिल्मों में काम करने मुंबई आ गए। रवि किशन ने अपने करियर की शुरुआत 90 के दशक में बी ग्रेड फिल्म पीताम्बर से की थी। इसके बाद उन्होंने आग का तूफान, उधार की जिंदगी जैसी फिल्मों में काम किया। 

बॉलीवुड में उन्हें बड़ा ब्रेक साल 1996 में आई शाहरुख खान और श्रीदेवी की फिल्म आर्मी से मिला था। आर्मी के बाद रवि किशन कई साल तक बॉलीवुड में स्ट्रगल करते रहे। उन्हें पहचान 2003 में आई सलमान खान की फिल्म तेरे नाम से मिली थी। इसमें उन्होंने भूमिका चावला के मंगेतर का किरदार निभाया था।  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#stayhomestaysafe #mymoods

A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann) on

2001 में किया भोजपुरी फिल्मों में डेब्यू 
रवि किशन ने 2001 में 'सइयां हमार' फिल्म से भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था।  2005 में आई उनकी फिल्म कब होई गवना हमार को सर्वश्रेष्ठ क्षेत्रीय फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार भी हासिल हुआ। रवि किशन ने साल 2019 में गोरखपुर से बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ा और जीता।

पर्सनल लाइफ की बात करें तो रवि किशन की शादी प्रीति किशन से 1996 में हुई थी। रवि किशन की बेटी रीवा किशन को अपनी फिल्म 'सब कुशल मंगल' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट पद्मिनी कोल्हापुरी के बेटे  प्रियांक शर्मा और अक्षय खन्ना थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर