Randeep Hooda Birthday: कभी रणदीप खर्च के लिए करते थे ड्राइवर और वेटर का काम, फिल्मों में यूं हासिल किया मुकाम

Randeep Hooda career journey: उच्च शिक्षा की पढ़ाई करने के दौरान कभी रणदीप हुड्डा को ड्राइवर, वेटर और कार वॉश जैसे काम करने पड़े। यहां जानिए फिल्म स्टार बनने तक का उनका सफर।

Randeep Hooda
रणदीप हुड्डा  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • 20 अगस्त को अपना 44वां जन्मदिन मना रहे रणदीप हुड्डा
  • डॉक्टर बनाना चाहता था परिवार लेकिन अभिनेता ने किया अपने सपनों का पीछा
  • फिल्म जगत में सफलता से पहले लंबे समय तक करना पड़ा संघर्ष

मुंबई: 2001 में निर्देशक मीरा नायर की फिल्म 'मॉनसून वेडिंग' से बॉलीवुड में कदम रखने वाले रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था। गुरुवार को फिल्म अभिनेता अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं। वह फिल्म 'हाईवे' में एक अपहरणकर्ता की भूमिका से लेकर सरबजीत के मुख्य किरदार तक कई रूपों दर्शकों को अपनी प्रतिभा दिखा चुके हैं। रणदीप हुड्डा के पिता एक मेडिकल सर्जन हैं और उनकी मां एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं।

मुश्किल भरा बचपन:
रणदीप हुड्डा का बचपन कठिन था। रणदीप हुड्डा के पिता रणबीर हुड्डा और मां आशा हुड्डा अलग हो गए थे। एक इंटरव्यू में, रणदीप ने कहा था कि उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि उस समय उनके माता-पिता ने उन्हें धोखा दिया। रणदीप ने अपनी स्कूली शिक्षा सोनीपत के एक बोर्डिंग स्कूल से की। स्कूल के दिनों में उन्हें 'रणदीप डॉन हुड्डा' के नाम से जाना जाता था। यहीं से उन्होंने स्कूल प्रोडक्शन में अभिनय करना शुरू किया।

डॉक्टर बनाना चाहता था परिवार:
रणदीप हुड्डा का परिवार उन्हें एक महान डॉक्टर बनते देखना चाहता था। लेकिन उन्होंने मार्केटिंग में अपना ग्रेजुएशन किया और फिर MBA किया। रणदीप उच्च शिक्षा पूरा करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न भी गए।

वेटर से ड्राइवर तक, खर्चे के लिए किए कई काम:
एक बार रणदीप हुड्डा ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया में रहना इतना आसान नहीं था। उन्हें कई छोटे-मोटे काम करने पड़े। यहां तक ​​कि उन्होंने एक वेटर, कार वॉश और टैक्सी ड्राइवर के रूप में भी काम किया। जो पैसा मिलता था, उसी से वह अपना खर्च चलाते थे।

थिएटर रिहर्सल करते हुए पड़ी डायरेक्टर की नजर:
साल 2000 में, रणदीप भारत लौट आए और एक एयरलाइन कंपनी के मार्केटिंग विभाग में काम करना शुरू कर दिया, साथ ही उन्होंने मॉडलिंग और थिएटर में काम करना शुरू कर दिया। एक नाटक के पूर्वाभ्यास के दौरान, मीरा नायर ने उन्हें देखा और अपनी आगामी फिल्म के लिए ऑडिशन देने के लिए कहा। रणदीप अपने करियर का अहम मोड़ 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई' (2010) फिल्म को मानते हैं। उनकी मुख्य फिल्मों में 'साहिब बीवी और गैंगस्टर', 'जन्नत 2', 'रंगरसिया', 'हाईवे', 'सरबजीत', 'सुल्तान' शामिल हैं।

रणदीप ने 2014 के नेशनल इक्वेस्ट्रियन चैंपियनशिप में ड्रेसेज और शो-जम्पिंग स्पर्धाओं में कई पदक भी जीते हैं। फिल्मों के अलावा रणदीप अपनी लव लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे हैं। रणदीप हुड्डा और सुष्मिता सेन के अफेयर की खबरों ने खूब चर्चा बटोरी। इसके अलावा उनका नाम नीतू चंद्रा, चित्रांगदा सिंह और अदिति राव हैदरी के साथ भी जुड़ता रहा है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर