राजीव खंडेलवाल ने 13 साल पहले बच्ची को लिया था गोद, कहा था- उसकी फोटो देखकर हो गया था प्यार

एक्टर राजीव खंडेलवाल का आज जन्मदिन है और वो 45 साल के हो गए हैं। राजीव ने टीवी सीरियल के साथ- साथ फिल्मों में भी काम किया और पहचान बनाई।

Rajeev Khandelwal
Rajeev Khandelwal 
मुख्य बातें
  • एक्टर राजीव खंडेलवाल का आज जन्मदिन है और वो 45 साल के हो गए हैं
  • राजीव ने टीवी सीरियल के साथ ही कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया
  • राजीव ने शादी से पहले पांच साल की बच्ची को लिया था गोद

एक्टर राजीव खंडेलवाल का आज जन्मदिन है और वो 45 साल के हो गए हैं। राजीव का जन्म 16 अक्टूबर 1975 को राजस्थान के जयपुर में हुआ था। राजीव ने जयपुर से ही अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की और बाद में अहमदाबाद के कॉलेज से बैचलर डिग्री हासिल की। 

राजीव ने साल 2002 में टीवी सीरियल क्या हादसा क्या हकीकत से अपने करियर की शुरुआत की थी जिसमें वो नेगेटिव रोल में नजर आए थे। इसके बाद इसी साल उन्हें रोमांटिक सीरियल कहीं तो होगा मिला जिसमें वो सुजल ग्रेवाल के रोल में दिखे। कम समय में ही राजीव टीवी जगत का जाना पहचाना चेहरा बन गए और उन्हें फैंस का बहुत प्यार मिला। 

फिल्मों में रखा कदम

टीवी सीरियल में पहचान बनाने के बाद राजीव ने बड़े पर्दे का रुख किया और साल 2008 में रॉनी स्क्रूवाला की फिल्म आमिर से बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद वो फिल्म शैतान, साउंडट्रैक, विल यू मैरी मी, टेबल नंबर 21, फीवर, प्रणाम और कोर्ट मार्शियल जैसी फिल्मों में दिखे। बड़े पर्दे पर राजीव को छोटे पर्दे जैसी कामयाबी और पहचान नहीं मिली। फिल्मों के साथ- साथ राजीव छोटे पर्दे पर भी काम करते रहे और इस दौरान वो सीआईडी, लेफ्ट राइट लेफ्ट, सच का सामना और रिपोर्टर्स में दिखे। 

बच्ची को लिया गोद

साल 2007 में राजीव खंडेलवाल ने मुस्कान नाम के इंस्टीट्यूट से स्वाति नाम की एक बच्ची को गोद लिया था। राजीव उस बच्ची के सिंगल पेरेंट बने क्योंकि तब तक उनकी शादी नहीं हुई थी। राजीव ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, 'मैं इसकी सार्वजनिक घोषणा नहीं करना चाहता, मैंने लंबे समय तक इसे सीक्रेट बनाए रखा, लेकिन ऐसी खबरें ज्यादा नहीं छुपतीं। उसका नाम स्वाति है। मैंने उसे गोद लिया क्योंकि मुझे बच्चों से प्यार है खासतौर पर बच्चियों से। मैंने उसकी तस्वीर देखी और मुझे प्यार उसके चेहरे से हो गया। मैं मुस्कान इंस्टीट्यूट गया और उसे गोद ले लिया। अब वो मेरी बेटी है।'

साल 2011 में की शादी

सीरियल कहीं तो होगा में राजीव एक्ट्रेस आमना शरीफ के साथ नजर आए थे और इसके साथ ही दोनों के लिंपअप की खबरें आने लगी थीं। हालांकि दोनों ने हमेशा इन खबरों का खंडन किया लेकिन वो अक्सर साथ में समय बिताते नजर आते थे। बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद 7 फरवरी 2011 को राजीव ने अपनी गर्लफ्रेंड मंजिरी कमतिकर से शादी कर ली।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर