फिल्म-टीवी शोज की शूटिंग जल्द हो सकती है शुरू, Producers Guild of India के आवेदन पर महाराष्ट्र CM कर रहे विचार

Producers Guild of India Film and TV Industry Resume Shooting: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में टीवी शोज और फिल्मों की शूटिंग जल्द दोबारा शुरू हो सकती है। हालांकि इसके लिए कड़े नियमों का पालन करना होगा...

Producers Guild of India film and TV industry to resume Shooting With strict guidelines For Covid-19 Safety on Sets
टीवी शोज और फिल्मों की शूटिंग जल्द शुरू हो सकती है।  

मुख्य बातें

  • टीवी शोज और फिल्मों की शूटिंग भी दोबारा से जल्द शुरू हो सकती है। 
  • कोरोना काल में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को खासा आर्थिक नुकसान हुआ है।
  • अब प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने जल्द वापस से काम शुरू करने को लेकर पहल की है।

कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए अभी भी देशभर में सेलिब्रिटी से लेकर आमजन तक लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। 4 लंबे लॉकडाउन पीरियड फॉलो करने के बाद अब धीरे-धीरे सभी की जिंदगी पटरी पर आ रही है। रेड जोन को छोड़कर ग्रीन जोन में सरकार ने लोगों को थोड़ी सी रियायत दी है। साथ ही अब खबर है कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का काम भी जल्द शुरू होने वाला है। टीवी शोज और फिल्मों की शूटिंग भी दोबारा से जल्द शुरू हो सकती है। 
दरअसल कोरोना काल में कई इंडस्ट्री को खासा आर्थिक नुकसान हुआ है। इनमें से एक एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री भी है जिसे बड़ा झटका लगा है। अब प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने जल्द वापस से काम शुरू करने को लेकर पहल की है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे फिलहाल गिल्ड की तरफ से आए फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग के आवेदन पर विचार कर रहे हैं। 
प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर लिखा, 'फिल्म और टीवी उद्योग के सुरक्षित रूप से काम फिर से शुरू करने के अनुरोध पर विचार करने के लिए महाराष्ट्र सीएम आपका धन्यवाद। नीचे दिए गए लिंक में गिल्ड द्वारा की गई सिफारिश की कॉपी में नए वर्किंग प्रोटोकॉल की जानकारी है। जब भी प्रोडक्शन गतिविधियां फिर से शुरू करने की अनुमति दी जाएगी ये नियम लागू होंगे।'


आवश्यकता के मुताबिक अलग-अलग विभागों में कई एहतियाती उपाय निर्धारित किए गए हैं। 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति को अब सेट पर रहने की अनुमति नहीं है। उसे घर से ही काम करने की सलाह दी गई है। हेल्थ चेकअप प्रक्रिया के लिए पूरी टीम को 45 मिनट पहले सेट पर पहुंचना होगा। सभी को ट्रिपल लेयर मेडिकल मास्क-ग्लव्स, 2 मीटर का सोशल डिसटेंस, टेंपप्रेचर मेजरमेंट जैसे कई आवेदन में मेंशन नियम मानने होंगे। यदि काम शुरू हो जाता है, तो इन सभी स्ट्रिक्ट नियमों का सबको किसी भी कीमत पर पालन करना होगा।

अगली खबर