13 साल की उम्र में कोमा में जा सकते थे प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस, इस गंभीर बीमारी से हैं पीड़ित

बॉलीवुड
Updated Oct 02, 2019 | 17:55 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस ने हाल ही में खुलासा किया कि 13 साल की उम्र में वो कोमा में जा सकते थे। उन्होंने बताया कि उनका डायबिटीज काफी बढ़ गई थी लेकिन उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी।

Nick Jonas with wife Priyanka Chopra
Nick Jonas with wife Priyanka Chopra 

मुख्य बातें

  • प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस ने हाल ही में खुलासा किया कि 13 साल की उम्र में वो कोमा में जा सकते थे
  • निक ने बताया कि उन्हें टाइप 1 डायबिटीज थी लेकिन वो इसके बारे में नहीं जानते थे
  • निक ने पिछले साल सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी दी थी कि 13 साल की उम्र में उन्हें टाइप 1 डायबिटीज हुई थी

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के पति और अमेरिकी सिंगर निक जोनस अक्सर चर्चा में रहते हैं। जहां प्रियंका इन दिनों अपनी फिल्म द स्काई इज पिंक को लेकर खबरों में हैं वहीं निक ने हाल ही में खुद से जुड़ा एक खुलासा किया है। निक ने पिछले साल नवंबर महीने में इस बात का खुलासा किया था कि वो टाइप 1 डायबिटीज के पेशेंट रहे हैं।

निक ने हाल ही में एक वेबसाइट को इंटरव्यू दिया और अपनी बीमारी के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि जब 13 साल की उम्र में उनकी डायबिटीज के बारे में जानकारी मिली थी तब वो लगभग कोमा में जा चुके थे। उन्होंने अपने इस एक्सपीरियंस को याद करते हुए कहा, 'अगर मैं अस्पताल नहीं जाता तो मैं कोमा के बहुत नजदीक था, शायद एक दिन की दूरी पर। मैं अपने पेरेंट्स से पूछता रहता था कि मैं ठीक हो जाऊंगा?'

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nick Jonas (@nickjonas) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nick Jonas (@nickjonas) on

 

निक को जब डॉक्टर के पास ले जाया गया तब उनका ब्लड शुगर लेवल 917 था, जो कि नॉर्मल लेवल से 9 गुना ज्यादा है। निक ने बताया कि इस बीमारी के बारे में जानकर वो काफी डर गए थे। निक ने कहा, 'मुझे चिंता हो गई थी कि मैं जो भी करना चाहता हूं वो नहीं कर पाऊंगा, यह मेरी क्षमताओं को सीमित कर देगा। मैं बहुत डरा हुआ था। यह जिंदगी का बड़ा बदलाव है।' उन्होंने कहा, हालांकि बाद में मुझे यह समझ आ गया कि इस बीमारी को मैनेज किया जा सकता है। 

पिछले साल दी थी बीमारी की जानकारी

13 साल पहले आज ही के दिन मैं टाइप 1 डायबिटीज की बीमारी से ग्रसित हुआ था. मेरे बायीं तरफ की ये तस्वीर कुछ सप्ताह बाद की है जब मुझे ये डायग्नोसिस हुआ. मेरा 100 पाउंड वजन कम हो गया था. मेरे खून में शूगर की मात्रा काफी ज्यादा हो गई थी. जब तक मैं किसी डॉक्टर के पास जाता, मुझे डायबिटीज हो चुका था.' बीमारी के बारे में पता चलने से पहले उनमें डायबिटीज के लक्षण दिखने लगे थे। उनका वजन घटने लगा था और उन्हें मीठी चीजें खाने का मन करने लगा था।

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nick Jonas (@nickjonas) on

 

निक ने पिछले साल ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी थी कि उन्हें टाइप 1 डायबिटीज हैं। उन्होंने अपनी दो तस्वीरें शेयर की थीं जिसमें एक उस समय की थी जब उन्हें डायबिटीज के बारे में पता चला था और एक तस्वीर हालिया (उस समय की) थी। इस तस्वीर को शेयर कर उन्होंने लिखा था, '13 साल पहले आज ही के दिन मेरी टाइप 1 डायबिटीज के बारे में पता चला था. मेरे बाईं तरफ की ये तस्वीर बीमारी का पता चलने के कुछ हफ्ते बाद की है। शायद 100 पाउंड वजन हो गया था, जब मेरे खून में शूगर की मात्रा बहुत बढ़ गई थी। तब डॉक्टर के पास जाकर पता चला कि मुझे डायबिटीज है।' 

प्रियंका चोपड़ा को है ये बीमारी

निक जोनस से पहले उनकी पत्नी प्रियंका चोपड़ा ने भी सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी थी कि उन्हें अस्थमा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था, ' जो लोग मुझे अच्छी तरह से जानते हैं उन्हें पता है कि मैं एक अस्थमैटिक हूं। क्या मुझे ये छिपाने की जरूरत है? मुझे पता है कि मुझे अस्थमा कंट्रोल करना है। मेरे पास जब तक इनहेलर है अस्थमा मुझे रोक नहीं सकता।'

बता दें कि प्रियंका और निक ने पिछले साल दिसंबर में जोधपुर के उम्मैद भवन में शादी की थी। दोनों की शादी तीन दिन तक चली थी जिसमें उन्होंने हिंदू और क्रिश्चियन रीति- रिवाजों से शादी की थी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर