Parineeti Chopra Birthday: इन्वेस्टमेंट मैनेजर थीं 12th टॉपर परिणीति, मंदी में गई नौकरी तो शुरू हुआ फिल्मी सफर

Happy Birthday Parineeti Chopra: पढ़ाई के दिनों में परिणीति चोपड़ा एक मेधावी छात्र रही हैं और कभी विदेश में इन्वेस्टमेंट मैनेजर की नौकरी करती थीं लेकिन 2009 की मंदी में उनकी नौकरी चली गई थी।

Parineeti Chopra
परिणीति चोपड़ा 

मुख्य बातें

  • 12वीं टॉपर परिणीति चोपड़ा को राष्ट्रपति से मिल चुका है सम्मान
  • कभी विदेश में बतौर इन्वेस्टमेंट मैनेजर करती थीं काम
  • 2009 की मंदी में नौकरी खोने के बाद फिल्मी दुनिया में रखा था कदम

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 22 अक्टूबर को साल 1988 को हरियाणा के अंबाला में हुआ था। मौजूदा दौर में फिल्म जगत का एक जाना पहचाना नाम बन चुकीं परिणीति ने शायद ही बचपन से फिल्मी दुनिया में जाने के बारे में सोचा हो क्योंकि वास्तव में वह एक मेधावी छात्र रही हैं और अपनी पढ़ाई पर ध्यान देकर उसी दिशा में करियर बनाने की ओर मेहनत की लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, नौकरी मिलने और फिर खोने के बाद परी ने फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था।

पढ़ाई करने की दिशा में पूरा ध्यान देते हुए परिणीति चोपड़ा ने 12वीं क्लास में देश में टॉप किया था और उन्हें राष्ट्रपति की ओर से सम्मानित भी किया गया था। इसके बाद वह इकोनॉमिक्स, बिजनेस और फाइनेस में डिग्री हासिल करने में भी कामयाब रहीं। पढ़ाई पूरी करने के बाद परी बतौर इन्वेस्टमेंट मैनेजर जॉब कर ही रही थीं कि साल 2009 में मंदी आ गई और इसी के चलते उनकी नौकरी भी चली गई।

भारत में 2 हजार रुपए महीने पर मिली इंटर्नशिप:
परिणीति भारत वापस लौट आईं और यहां कई डिग्रियां होने के बावजूद उन्हें नौकरी नहीं मिल पा रही थी। वह बहन प्रियंका चोपड़ा के साथ एक बार एक स्टूडियो गईं और यहां उन्हें 2 हजार रुपए महीने पर इंटर्नशिप मिली। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी इसलिए परिणीति ने काम करने का फैसला किया, बाद में धीरे धीरे फिल्मों की ओर रुझान बढ़ने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में 'लेडीज वर्सेज रिकी बहल' के साथ अपना डेब्यू किया।

When Parineeti Chopra lost her job in Foreign

फिल्मी सफर: रणवीर सिंह के साथ परिणीति की पहली फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सफलता नहीं मिली लेकिन उन्होंने लंबे समय तक अपने कदम जमाने की तैयारी कर ली थी। अर्जुन कपूर के साथ आई दूसरी फिल्म 'इश्कज़ादे' सफल रही और इसके बाद एक्ट्रेस ने मुड़कर नहीं देखा।

सिंगिंग का भी शौक, गाए दो गाने: पढ़ाई में अव्वल रहने और बतौर एक्ट्रेस बॉलीवुड में खुद को स्थापित करने के अलावा परिणीति चोपड़ा को गाने का भी शौक है। उन्होंने बॉलीवुड में भी दो गाने गाए हैं, जिनमें से एक केसरी फिल्म के ट्रैक 'तेरी मिट्टी' का फीमेल वर्जन जबकि दूसरा 'माना कि हम यार नहीं' था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर