Panipat Trailer आते ही अफगानिस्‍तान में छिड़ी बहस, संजय दत्‍त के किरदार 'अब्‍दाली' पर जताई आपत्ति

भारतीय इतिहास पर बनी हर फ‍िल्‍म की तरह इस फ‍िल्‍म पर भी विवाद होना शुरू हो गया है। खास बात ये है कि भारत से बाहर अफगानिस्‍तान में इस फ‍िल्‍म पर बहस छिड़ गई है।

Sanjay Dutt
Sanjay Dutt 

बॉलीवुड के दिग्‍गज डायरेक्‍टर आशुतोष गोवारिकर की फ‍िल्‍म पानीपत इन दिनों चर्चा में है। हाल ही में इस फ‍िल्‍म का ट्रेलर हाल ही में र‍िलीज हुआ है। ट्रेलर को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया गया है, वहीं एक्टिंग को लेकर लीड एक्‍टर अर्जुन कपूर और संजय दत्‍त की भी तारीफ हो रही है। अर्जुन कपूर मराठा योद्धा सदाशिव राव भाऊ का रोल निभा निभाएंगे, वहीं संजय दत्‍त अफगानिस्तान के दुर्रानी वंश के राजा अहमद शाह अबदाली का किरदार निभाएंगे। 

भारतीय इतिहास पर बनी हर फ‍िल्‍म की तरह इस फ‍िल्‍म पर भी विवाद होना शुरू हो गया है। खास बात ये है कि भारत से बाहर अफगानिस्‍तान में इस फ‍िल्‍म पर बहस छिड़ गई है। अफगानिस्तान में सोशल मीडिया पर अब्दाली के किरदार को नकारात्मक न दिखाने की मांग की रही है। बता दें कि अहमद शाह अब्‍दाली ने दुर्रानी राज की नींव रखी थी। साथ ही उनको मॉडर्न अफगान‍िस्‍तान का संस्थापक (फाउंडर) भी माना जाता है। 

अब्‍दाली की भर्ती अफशरीद साम्राज्‍य की सेना में एक स‍िपाही के तौर पर हुई थी और जल्‍द ही वह अब्‍दाली रेज‍िमेंट का कमांडर बन गया। 1747 में अब्‍दाली को अफगान‍िस्‍तान का राजा चुना गया। अब्‍दाली ने 1748 से 1767 के बीच 8 बार भारत पर आक्रमण क‍िया था। उसने मुगलों, जाट, राजपूतों, स‍िखों और मराठों को हराया था। पानीपत की तीसरी लड़ाई में अब्‍दाली और मराठों का सामना हुआ था। 

ऐसा है ट्रेलर 
इस फ‍िल्‍म का ट्रेलर काफी दमदार है। डायलॉग, एक्‍शन, अदाकारी और डायरेक्‍शन बेहद परफेक्‍ट है। लगान, स्‍वदेश और जोधा अकबर जैसी फ‍िल्‍मों के डायरेक्‍टर आशुतोष गोवारिकर ने इसे बनाया है। सितारों का लुक और फ‍िल्‍म का सेट काफी प्रभावशाली है। इस फ‍िल्‍म का ट्रेलर संजय लीला भंसाली की पद्मावत और बाजीराव मस्‍तानी जैसी फ‍िल्‍मों की याद दिलाता है। ट्रेलर देखकर कहने में शक नहीं कि इसने पद्मावत और बाजीराव मस्‍तानी को टक्‍कर दे दी है। इस फ‍िल्‍म के डायलॉग दमदार हैं और इन्‍हें अशोक चक्रधर ने ल‍िखा है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर