Neha Kakkar और Rohanpreet Singh ही नहीं, इन सेलेब्स ने भी आनंद कारज संस्कार से की है शादी

Celebs weddings list with Anand Karaj ceremony: गायिका नेहा कक्कड़ रोहनप्रीत सिंह के साथ दिल्ली में आनंद कारज सेरेमनी के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। इससे पहले भी कई सेलेब्स ने ऐसे कार्यक्रम के साथ शादी की है।

Neha Kakkar and Rohanpreet Singh
नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह 

मुख्य बातें

  • रोहनप्रीत सिंह के साथ शादी के बंधन में बंधीं गायिका नेहा कक्कड़
  • पारंपरिक आनंद कारज संस्कार के साथ की शादी
  • नेहा-रोहनप्रीत से पहले भी इस तरह कई सेलेब्स ने की है शादी

मुंबई: बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह की शादी हो चुकी है। दिल्ली में दोनों पारंपरिक आनंद कारज समारोह में शादी के बंधन में बंध गए। दोनों का खास दिन सिर्फ परिवार और करीबी दोस्तों के बीच शादी समारोह में बीता। गुरुद्वारे में हुई वेडिंग रस्‍मों का वीडियो सामने आया है जिसमें दोनों की जोड़ी कमाल की दिख रही है। नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत स‍िंह का पारंपरिक पहनावा सबकी नजरें अपनी ओर खींच रहा है।

जब भी हम अपने जीवन में एक नई यात्रा की शुरुआत करते हैं, तो भगवान का आशीर्वाद लेकर इसे शुरू करना शुभ माना जाता है। संभवतः यही कारण है कि भारतीय शादियों के अधिकांश अनुष्ठानों में बहुत सारी पूजा से संबंधित गतिविधियां होती हैं। आनंद कारज समारोह भी इसी में से एक है और आज हम आपके लिए बॉलीवुड और टेलीविज़न की ऐसी हस्तियों की सूची लेकर आए हैं, जिन्होंने नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह से पहले गुरुद्वारे में शादी की।

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत:

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर ने 7 जुलाई 2015 को दिल्ली की मीरा राजपूत से शादी की थी। यह जोड़ी दिल्ली के एक गुरुद्वारे में शादी के बंधन में बंधी थी, जिसमें केवल करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों की उपस्थिति थी। शाहिद के शादी के लुक में एक सफेद कुर्ता पायजामा शामिल था। मीरा ने एक साधारण गुलाबी और हरे रंग का सूट पहना था।

नेहा धूपिया और अंगद बेदी:
बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने अपने सबसे अच्छे दोस्त अंगद बेदी के साथ सिख शैली की शादी की थी। नेहा और अंगद ने 10 मई, 2018 को पारंपरिक गुरुद्वारा शादी में शादी की, जिसके बाद आनंद कारज समारोह आयोजित किया गया था।

हरभजन सिंह और गीता बसरा:
लगभग आठ साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद, क्रिकेटर हरभजन सिंह और बॉलीवुड अभिनेत्री गीता बसरा ने जालंधर के एक गुरुद्वारे में सिख रीति-रिवाजों के अनुसार शादी कर ली। दोनों ने 29 अक्टूबर, 2015 को शादी की प्रतिज्ञा ली और रंग-समन्वित संगठनों में उज्ज्वल दिखे। जब उनकी रिसेप्शन पार्टी एक स्टार-स्टूडेंट अफेयर थी, तब गुरुद्वारा शादी में दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि ने सेलिब्रिटी मेहमानों के बीच मुलाकात की।

सोनम कपूर आहूजा और आनंद आहूजा:

फैशन क्वीन एक्ट्रेस सोनम कपूर आहूजा और आनंद आहूजा ने 8 मई, 2018 को एक गुरुद्वारा समारोह में शादी की थी। दंपति आनंद कारज समारोह का हिस्सा बने थे, जिसमें उनके सभी करीबी और प्रियजन मौजूद थे। वास्तव में, सलमान खान, रेखा, शाहरुख खान, आलिया भट्ट, रणबीर कपूर से लेकर रानी मुखर्जी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कैटरीना कैफ, स्वरा भास्कर, करण जौहर, जैकलीन फर्नांडीज, सैफ अली खान, करीना कपूर खान जैसे कई दिग्गज उनकी शादी का हिस्सा बने थे।

युवराज सिंह और हेज़ल कीच:

क्रिकेट की दुनिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने 30 नवंबर, 2016 को बॉलीवुड एक्ट्रेस हेज़ल कीच से शादी की थी। दोनों ने 30 नवंबर, 2016 को चंडीगढ़ के पास फतेहगढ़ साहिब गुरुद्वारे में पवित्र बंधन में बंधे थे। दंपति ने आनंद कारज समारोह के बाद गुरुद्वारा और परिवार के बड़ों का आशीर्वाद भी लिया था। अगर खबरों की माने तो हज़ल को ही अपना नाम बदलकर गुरबसंत कौर नाम से युवराज से सिख रीति-रिवाज के साथ शादी करनी थी।

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह:

बॉलीवुड के दो सबसे बड़े दिग्गज कलाकारों में शुमार रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने एक साथ रामलीला, पद्मावत, बाजीराव मस्तानी सहित कई फिल्मों में काम किया है। दोनों रामलीला फिल्म के बाद एक दूसरे के नजदीक आए थे और दोनों ने महीनों की अटकलों के बाद 14 नवंबर 2018 को इटली की लेक कोमो नाम की शानदार जगह शादी कर ली थी।

गुल पनाग और ऋषि अत्तारी:
गुल पनाग ने एक सटीक देसी पंजाबी दुल्हन के रूप में वह  ऋषि अटारी के साथ शादी की थी। गुल पनाग गुलाबी रंग के लहंगे और आकर्षक आभूषणों में बेहद सुंदर लग रही थीं। इस जोड़े की शादी भी चंडीगढ़ के एक गुरुद्वारे में हुई थी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर