फिल्में नहीं बल्कि यहां से सबसे ज्यादा कमाते हैं अक्षय कुमार, फोर्ब्स की टॉप-10 लिस्ट में शामिल अकेले भारतीय

Akshay Kumar Forbes List: अक्षय कुमार ने फोर्ब्स की लिस्ट में लगातार 5 सालों तक सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं की सूची में जगह बनाई है।

Akshya Kumar
अक्षय कुमार  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • अक्षय कुमार को फोर्ब्स ने अपनी टॉप-10 लिस्ट में दी जगह
  • सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 10 अभिनेताओं में शुमार अकेले भारतीय
  • फिल्मों से नहीं आता अक्षय की कमाई का सबसे बड़ा हिस्सा

मुंबई: अक्षय कुमार ने इस साल एक बार फिर फोर्ब्स की एक और लिस्ट में जगह बनाई है। 52 साल के अभिनेता ने अपनी कमाई के साथ 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले पुरुष अभिनेताओं की 2020 की फोर्ब्स की सूची में इस बार वह 6वें स्थान पर रहे हैं और साल में 48.5 मिलियन डॉलर की कमाई की है - वह इस सूची में एकमात्र भारतीय हैं। अक्षय कुमार की रैंक पिछले साल से दो पायदान नीचे चली गई हालांकि वह लिस्ट में कायम हैं यह बड़ी उपलब्धि है। फोर्ब्स की 2019 की सूची में सबसे अधिक भुगतान वाले अभिनेताओं की सूची में अक्षय कुमार चौथे स्थान पर थे।

फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार अक्षय ने पिछले साल 362 करोड़ में से ज्यादातर ब्रांड एंडोर्समेंट से कमाए। व्यावसायिक रूप से सबसे विश्वसनीय अभिनेताओं में से एक होने के साथ अक्षय कुमार 30 से अधिक ब्रांड्स का चेहरा हैं, जिनमें एफएमसीजी से लेकर लक्जरी आइटम शामिल हैं।

एक हालिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अभिनेता विज्ञापन शूट के प्रत्येक दिन के लिए लगभग 2 - 3 करोड़ रुपए लेते हैं। डफ एंड फेल्प्स के एक अध्ययन के अनुसार, अक्षय कुमार की ब्रांड वैल्यू 742 करोड़ रुपए या 104.5 मिलियन डॉलर आंकी गई है।

पहले से पांचवे स्थान पर कौन?
इस साल की सूची को लेकर पहलवान अभिनेता ड्वेन जॉनसन सुर्खियों में हैं जिनकी कमाई 87.5 मिलियन डॉलर आंकी गई है।वह पिछले साल भी इस सूची में सबसे ऊपर थे। डेडपूल स्टार रयान रेनॉल्ड्स 71.5 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर क्रमशः एक्टर मार्क वाह्लबर्ग, बेन एफ्लेक और विन डीजल हैं।

फोर्ब्स की रिपोर्ट है कि आगामी अमेज़न प्राइम सीरीज़ 'द एंड' में अपने डिजिटल डेब्यू के लिए, अक्षय कुमार ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं जिससे उन्हें 10 मिलियन डॉलर का भुगतान हुआ है।

अक्षय की कमाई में सबसे बड़ा हिस्सा फिल्मों से नहीं:
फोर्ब्स की रिपोर्ट लिस्ट के अनुसार अक्षय कुमार की कमाई का सबसे बड़ा हिस्सा विज्ञापनों और एंडोर्समेंट से आता है, न कि फिल्मों में मिलने वाले काम से। जून में अक्षय कुमार 100 हाइएस्ट-पेड सेलेब्स की फोर्ब्स लिस्ट में एकमात्र भारतीय सेलिब्रिटी थे। हालांकि, पिछले साल के 33 के मुकाबले उनकी रैंक 52 पर आ गई थी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर