Throwback: भाई सनी देओल की एक्‍ट्रेस नीलम पर आया था बॉबी देओल का द‍िल, क्‍या धर्मेंद्र की वजह से नहीं हुई शादी

बॉलीवुड
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Jun 22, 2020 | 16:31 IST

neelam kothari bobby deol love story : बॉलीवुड के पुराने कपल्‍स की बात करने पर ज‍िक्र नीलम और बॉली की लव स्‍टोरी का भी है। दोनों करीब पांच तक र‍िश्‍ते रहे और फ‍िर अलग हो गए।

neelam kothari bobby deol love breakup story bollywood throwback
neelam kothari bobby deol love story : बॉबी देओल ने नीलम को पहली बार एक फ‍िल्‍म सेट पर देखा था  

मुख्य बातें

  • बॉबी देओल और नीलम कोठारी ने करीब 5 साल एकदूसरे को डेट क‍िया था
  • बॉबी देओल ने नीलम को पहली बार एक फ‍िल्‍म सेट पर देखा था
  • दोनों के ब्रेकअप पर धर्मेंद्र को वजह बताया गया था क‍ि वे बॉबी की शादी क‍िसी एक्‍ट्रेस से नहीं चाहते थे

बॉलीवुड में जब 80 और 90 के दशक की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस की बात होती है तो सबसे पहले लोगों की जुबान पर नीलम कोठारी का नाम आता है। नीलम कोठारी ने साल 1984 में फिल्म जवानी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। नीलम कोठारी और गोविंदा की जोड़ी 80 के दशक में काफी हिट रही थी। वह अपने समय में डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स की पहली पसंद हुआ करती थीं। 

इस दौरान ही उनका अफेयर धर्मेंद्र के बेटे बॉबी देओल से होने की ख़बरें आने लगीं। हालांकि, ये दोनों करीब पांच साल के र‍िश्‍ते के बाद अलग हो गए थे। उसके बाद साल 2011 में नीलम ने अपने बॉयफ्रेंड एक्टर समीर सोनी से शादी की। दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम अहाना है।    

बॉबी देओल और नीलम कोठारी की लव स्टोरी
बॉबी के दिल नीलम पर तब आया जब वे अपने बड़े भाई सनी देओल के फिल्मों की शूटिंग देखने सेट पर जाया करते थे। सनी देओल और नीलम कोठारी की जोड़ी ने 90 के दशक में शंकरा और विष्णु देवा जैसी कई हिट फिल्में दीं। इसी दौरान बॉबी भी फिल्मों में अपने पार जमाने की कोशिश कर रहे थे। वह अक्सर सनी देओल के शूटिंग सेच पर जाया करते थे। यहीं उनकी मुलाकात नीलम से हुई और दोनों के बीच दोस्ती हुई। दोनों की दोस्ती कब प्यार में बदल गई, ये किसी को भी पता नहीं चला। 

5 साल के बाद अलग हो गए थे बॉबी और नीलम 
एक वक्त था जब बॉबी और नीलम एक-दूसरे के लिए काफी सीरियस थे। दोनों के क्लोज फ्रेंड्स आज भी इस बात को जानते हैं। दोनों का अफेयर शादी तक नहीं पहुंच पाने की वजह बॉबी के पिता धर्मेंद्र माने जाते हैं। सूत्रों की मानें तो बॉबी और नीलम करीब 5 साल सीरियस रिलेशनशिप में रहे। हालांकि इनका रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच क्योंकि धर्मेंद्र इस रिलेशनशिप के सख्त खिलाफ थे। वे नहीं चाहते थे कि उनका एक भी बेटा बॉलीवुड की किसी भी एक्ट्रेस से शादी करे। इसी वजह से दोनों का ब्रेकअप हो गया। 

आपसी सहमत‍ि से हुए थे अलग
नीलम ने फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में बॉबी संग अपने ब्रेकअप की वजह शेयर की थी। उन्होंने कहा था- हां, यह सही है कि बॉबी और मैं अलग हो चुके हैं। मुझे अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात करना अच्छा नहीं लगता, लेकिन हमारे रिश्ते को लेकर कुछ आधारहीन और बकवास अफवाहें फैली हैं। नीलम ने बताया था कि उनका ब्रेकअप दोनों की आपसी सहमती से हुआ था। इसमें न तो धर्मेंद्र और न ही किसी एक्ट्रेस का हाथ था। समय के साथ ही उन्हें एहसास हो गया था कि वो उनके साथ ख़ुश नहीं रह पाएंगी। ये बात उन्होंने बॉबी को भी बताई थी और बॉबी को भी ऐसा ही लगता था कि उनका ये रिश्ता अधिक दिनों तक नहीं चलने वाला। इसलिए दोनों ने अलग होने का फैसला किया। 

ब्रेकअप के बाद बुरी तरह टूट गई थीं नीलम
नीलम ने बताया था क‍ि अलग होना एक तरह की दर्दनाक प्रोसेस होती है। दोनों ही लोगों को अलग होने में काफी दर्द होता है। ये ठीक इमोशन की सर्जरी की तरह होता है जिसके एक जगह से हटाकर इसे दूसरी जगह यूज किया जाता है। इस स्थिति में एक हीलिंग प्रोसेस भी होती है जो कि सर्जरी को हेल्दी तरीके से करती है। वहीं ईमानदारी से एकदम अलग हो जाना एक अचानक से दी हुई हील होती है।

आपको बता दें कि बॉबी ने 1996 में तान्या देओल से शादी की थी। वहीं, नीलम ने 2000 में ऋषि सेठिया से शादी की थी, लेकिन उनका तलाक हो गया। फ‍िर उन्‍होंने एक्‍टर समीर सोनी से शादी की। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर