कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए मुकेश अंबानी ने अब दान किए 500 करोड़, इससे पहले भी कर चुके हैं बड़ी मदद

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुड़ गए हैं और उन्होंने PM CARES Fund के तहत 500 करोड़ रुपये दान किए। इससे पहले भी वो वो बड़ी मदद कर चुके हैं।

Mukesh Ambani with wife Nita Ambani
Mukesh Ambani with wife Nita Ambani 

मुख्य बातें

  • कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शामिल हुए मुकेश अंबानी
  • मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने दान किए 500 करोड़ रुपये
  • इससे पहले भी वो बड़ी मदद कर चुके हैं

पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है और भारत भी इससे लड़ रहा है। देश में भी इसके केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं और अब तक 1250 से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से करीब 32 लोगों की मौत हो गई है। 

संकट की इस घड़ी में कई लोग सामने आकर पैसा दान कर रहे हैं और आर्थिक मदद दे रहे हैं। इस कड़ी में बिजनेसमैन मुकेश अंबानी का नाम भी जुड़ गया है। सोमवार को मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने PM CARES Fund में 500 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की। इस पैसे का इस्तेमाल जानलेवा कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद मिलेगी। 

इससे पहले भी मुकेश अंबानी की कंपनी COVID 19 से लड़ने के लिए कई तरह की मदद कर चुकी है। जिनमें यह शामिल है:-

1. मुंबई में देश का पहला 100 बेड वाला अस्पताल जिसमें कोरोना पॉजिटिव लोगों का इलाज होगा।
2. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रुपये दान किए थे।
3. गुजरात के मुख्यमंत्री राहत कोष में भी RIL 5 करोड़ रुपये दान कर चुकी है।
4. RIL देश में रोज 1 लाख मास्क ऐसे लोगों को देगी जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई का हिस्सा हैं।
5. मुकेश अंबानी की कंपनी इमरजेंसी के लिए चलाए जा रहे वाहनों को मुफ्त फ्यूल देगी।
6. NGOs के जरिए 50 लाख जरूरतमंदों को मुफ्त खाना खिलाया जाएगा।
7. 'वर्क फ्रॉम होम' व 'स्टडी फ्रॉम होम' करने वाले करीब 40 करोड़ लोगों और ऑर्गेनाइजेशन की भी टेलिकॉम कनेक्शन के जरिए मदद की जा रही है। 

Reliance Fundation के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कर यह जानकारी दी गई। इसके साथ 'कोरोना हारेगा इंडिया जीतेगा' हैशटैग का इस्तेमाल किया। 

इससे पहले रतन टाटा के टाटा ट्रस्ट ने भी 500 करोड़ रुपये दान देकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सहयोग किया था। इसके अलावा महिंद्रा ग्रुप और बजाज ग्रुप भी मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ा चुके हैं। बॉलीवुड की बात करें तो एक्टर अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये दान किए। इसके अलावा ऋतिक रोशन, वरुण धवन, प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ, कार्तिक आर्यन और अनुष्का शर्मा जैसे कई सेलेब्स सामने आ चुके हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर