देखते रह जाएंगे ईशा अंबानी के घर की खूबसूरत तस्वीरें, शादी के तोहफे में मिला था 450 करोड़ रुपये का ये बंगला

Isha Ambani Bungalow Pictures: खूबसूरती में मुकेश अंबानी के घर को टक्कर देता है ईशा अंबानी का बंगला, देखें शादी में तोहफे में मिले इस घर की तस्वीरें।

Isha Amabni Mansion
Isha Amabni Mansion 

मुख्य बातें

  • बेहद खूबसूरत है ईशा अंबानी और आनंद पीरामल का बंगला
  • 8 साल पहले 450 करोड़ रुपये में खरीदा था ये बंगला
  • ईशा और आनंद को शादी के तोहफे के तौर पर पीरामल फैमिली ने दिया


देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और उनकी फैमिली अक्सर चर्चा में रहती है। उनके तीन बच्चे हैं एक बेटी ईशा अंबानी और दो बेटे आकाश व अनंत अंबानी। ईशा ने 12 दिसंबर 2018 को ईशा की शादी आनंद पीरामल से हुई थी जो कि पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे हैं। 

आपने अब तक मुकेश अंबानी के बंगले एंटीलिया के बारे में सुना होगा और उसकी तस्वीरें देखी होंगी लेकिन क्या आप जानते हैं कि ईशा और आनंद का घर भी बेहद खूबसूरत है और रॉयल है। यह घर आनंद के पेरेंट्स ने ईशा और आनंद को शादी के तोहफे के तौर पर दिया था। कुछ साल पहले बने इस आलीशान घर का नाम गुलीटा (Gulita) है।

इतने करोड़ है घर की कीमत

जानकारी के मुताबिक साउथ मुंबई के वर्ली में स्थित इस घर की कीमत 450 करोड़ रुपये है जिसे साल 2012 में खरीदा गया था, सी फेसिंग यह घर प्रीमियम लोकेशन पर बना हुआ है। घर में कांच का काम हुआ है जो इसे और खूबसूरत बनाता है।

50,000 स्क्वायर फीट में बना है गुलीटा

ईशा और आनंद का घर गुलीटा 50, 000 स्क्वायर फीट में बना हुआ है। खबरों के मुताबिक इस घर को बनाने में लंदन बेस्ड इंजीनियरिंग फर्म शामिल थी जिसने इसे खूबसूरत डिजाइन और लुक दिया। इसमें स्टील स्ट्रकचर बनाए गए हैं और सबसे बड़ा स्ट्रकचर 11 मीटर का है, जिसमें 3डी मॉडलिंग टूल का इस्तेमाल किया गया। 

पांच मंजिला है इमारत

गुलीटा में पांच मंजिल हैं जिनमें कई बेडरूम, डाइनिंग हॉल और बाथरूम हैं। घर में एक ऊंची सीलिंग वाला बड़ा हॉल है और बाहर बड़ा स्वीमिंग पूल भी है। कई कमरे बने हुए हैं। ग्राउंड फ्लोर पर एक एंट्रेस लॉबी है जिसमें से होकर दूसरे फ्लोर जाते हैं। दूसरी मंजिलों पर डाइनिंग हॉल, मास्टर बेडरूम है। घर की बेसमेंट में तीन मंजिला पार्किंग है।

डायमंड थीम पर बने इस बंगले में स्पेशल डायमंड रूम हैं। इसमें मंदिर के लिए भी खास कमरा बनवाया हुआ है। बता दें कि घर के हर फ्लोर पर सर्वेंट क्वार्टर भी बने हुए हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर