Mission Mangal Box office: मिशन मंगल ने की 200 करोड़ की कमाई, पहली बार अक्षय की फ‍िल्‍म ने लगाई डबल सेंचुरी

बॉलीवुड
Updated Sep 13, 2019 | 10:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mission Mangal Box office collection: 15 अगस्‍त के मौके पर रिलीज हुई अक्षय कुमार की मल्‍टीस्‍टारर फ‍िल्‍म मिशन मंगल ने एक महीने से कम वक्‍त में 200 करोड़ की कमाई कर ली है।

Mission mangal box office
Mission mangal box office 

Mission Mangal Box office collection: 15 अगस्‍त के मौके पर रिलीज हुई बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की मल्‍टीस्‍टारर फ‍िल्‍म मिशन मंगल उनके ल‍िए मील का पत्‍थर साबित हुई है। यह फ‍िल्‍म ना केवल दर्शकों के दिल में उतरी बल्‍कि इसने कई नए कीर्तिमान भी स्‍थापित किए। वहीं अक्षय कुमार के कर‍ियर में भी चार चांद लगाने का काम मिशन मंगल ने किया है। 

भारत के मंगल ग्रह पर जाने की कहानी दिखाने वाली यह फ‍िल्‍म स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर र‍िलीज की गई थी। इस फ‍िल्‍म में विद्या बालन, तापसी पन्‍नू, सोनाक्षी, शरमन जोशी जैसे कलाकार भी नजर आए थे। इस फ‍िल्‍म ने एक महीने से कम वक्‍त में 200 करोड़ की कमाई कर ली है। इसी के साथ यह 70 करोड़ क्‍लब में अक्षय कुमार की पहली फ‍िल्‍म बन गई है। 

यह फ‍िल्‍म अक्षय कुमार की पहले दिन सर्वाधिक कमाई करने वाली फ‍िल्‍म बनी और दो ही दिन में इस फ‍िल्‍म ने अपनी लागत निकाल ली थी। रिलीज के तीन दिन के भीतर इस फ‍िल्‍म की कुल कमाई 70 करोड़ रुपये से ज्‍यादा पहुंच गई है। यह फ‍िल्‍म कुल 32 करोड़ में बनकर तैयार हुई थी। 

साल 2019 की चौथी ऐसी फ‍िल्‍म बनी है जिसे 200 करोड़ क्‍लब में जगह मिली है। मिशन मंगल ने 29 दिन में यह कमाई की है। इससे पहले शाहिद कपूर की कबीर सिंह ने 13 दिन में, सलमान खान की भारत ने 14 दिन में, वहीं विक्‍की कौशल की उरी ने 28 दिन में  200 करोड़ क्‍लब में जगह पा ली थी। 

अक्षय की स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज फ‍िल्‍मों की कमाई
रुस्तम (2016) - 14.11 करोड़ (वर्किंग डे)
टॉयलेट : एक प्रेम कथा (2017)- 13.10 करोड़ (वर्किंग डे)
गोल्ड (2017)- 25.25 करोड़ (हॉलीडे)
मिशन मंगल (2019)- 29.16 करोड़ (हॉलीडे)

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर