Mirzapur 2: 21 साल से फिल्मों में काम कर रहे हैं मिर्जापुर के 'लाला' अनिल जॉर्ज, बिना गॉडफादर हासिल किया मुकाम

Mirzapur 2 Anil George: मिर्जापुर 2 में लाला का किरदार काफी पॉपुलर हो रहा है। इस किरदार को निभाया है एक्टर अनिल जॉर्ज ने। अनिल इससे पहले उरी द सर्जिकल स्ट्राइक, मणिकर्णिका जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Anil George
Anil George 

मुख्य बातें

  • मिर्जापुर का दूसरा सीजन फैंस काफी पसंद कर रहे हैं।
  • सीरीज में लाला का किरदार अनिल जॉर्ज ने निभाया है।
  • अनिल जॉर्ज ने साल 1999 में फिल्म कभी पास कभी फेल से अपने करियर की शुरुआत की।

मुंबई. मिर्जापुर सीजन 2 अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम कर रहा है। शो के हर किरदार को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। कालीन भैया, मुन्ना भैया, गुड्डू पंडित के अलावा इस सीरीज में लाला का किरदार भी दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हो रहा है। इस किरदार को अनिल जॉर्ज ने निभाया है। 

अनिल जॉर्ज ने साल 1999 में फिल्म कभी पास कभी फेल से अपने करियर की शुरुआत की। हालांकि, उन्हें पहचान सुनील शेट्टी और तब्बू की फिल्म हू तू तू से मिली थी। इस फिल्म को गुलजर ने डायरेक्ट किया था। साल 2012 में अनिल फिल्म लवली में नजर आए थे।

मिस लवली में उन्होंने एक प्रोड्यूसर का किरदार निभाया था। ये उनका अभी तक का सबसे शानदार रोल माना जाता है। अनिल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म इंडस्ट्री में उनका कोई गॉडफादर नहीं है और न ही कभी था। अनिल जॉर्ज ने कहा कि वे ऊपर वाले में विश्वास करते हैं। सब कुछ उसके हाथ में है। 

इन फिल्मों में आए हैं नजर 
अनिल ने कई बड़े बैनर और स्टार्स के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है। इसमें उरी, मर्दानी, बटला हाउस, मणिकर्णिका जैसी फिल्में शामिल हैं। इसके अलावा वह बाबूमोशाय बंदूकबाज और सड़क 2 में भी नजर आ चुके हैं।

वेब सीरीज की बात करें तो मिर्जापुर के अलावा वह सोनी लिव की वेब सीरीज अवरोध में भी काम कर चुके हैं। ये वेब सीरीज 2016 उरी सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित थी। इसमें उन्होंने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के मुख्या मौलाना मसूद अजहर से जुड़ा किरदार निभाया था। 

मिर्जापुर में ऐसा है किरदार 
मिर्जापुर में अनिल जॉर्ज का किरदार लाला एक अफीम माफिया है, जो पहले कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी) को अफीम सप्लाई करता था। लाला की बेटी की शादी में ही मुन्ना त्रिपाठी बबलू पंडित, स्वीटी को मार देता है।

आउटलुक से बातचीत में अनिल ने लाला के किरदार पर कहा था कि 'अब कई लोगों के लिए मैं अनिल नहीं लाला ही हूं। पिछले सीजन में मेरा एक डायलॉग बहुत हिट हुआ था। जहां जाता हूं, उसे सुनाने की फरमाइश होती रहती है।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर