Mirzapur 3 release date and cast : कब र‍िलीज होगा म‍िर्जापुर 3, जानें क्‍या हो सकती है तीसरी कड़ी की कहानी

Mirzapur 3 Cast: जिस तरह से मिर्जापुर सीजन 2 का अंत हुआ है उसे देखकर मिर्जापुर सीजन 3 में क्या हो सकता है, इसका अंदाजा फैंस लगा रहे हैं। आप भी जानें क्‍या हो सकती है म‍िर्जापुर 3 की कहानी।

Mirzapur 3 release date possible cast story plot social media reactions
Mirzapur 3 : possible plot 

मुख्य बातें

  • 23 अक्‍टूबर 2020 को आया था म‍िर्जापुर का दूसरा सीजन
  • म‍िर्जापुर की गद्दी की लड़ाई की कहानी दर्शकों को पसंद आई है
  • अब इसके तीसरे सीजन को लेकर चर्चा हो रही है क‍ि ये कब आएगा

मिर्जापुर सीजन 2 का इंतजार शो के फैन्‍स बेसब्री से कर रहे थे। वैसे दूसरे सीजन के 10 एप‍िसोड देखने के बाद अब दर्शक इसकी तीसरी कड़ी की आस लगाए हैं। दूसरे सीजन में कई नए क‍िरदारों की एंट्री हुई है ज‍िससे लग रहा है क‍ि तीसरे सीजन की कहानी इनके ल‍िए काफी स्‍कोप होगा। वैसे म‍िर्जापुर के खेमे से खबर आ रही है क‍ि तीसरे सीजन की कहानी पर काम हो रहा है और इसकी शूट‍िंग अगले साल की शुरुआत में स्‍टार्ट हो जाएगी। उम्‍मीद है क‍ि इसे अगले साल के अंत से पहले र‍िलीज क‍िया जाए। 

पहले जानें म‍िर्जापुर 2 की एंड‍िंग 
म‍िर्जापुर 2 के अंत में जहां मुन्‍ना भैया का अंत हो जाता है, वहीं शरद शुक्‍ला अपनी कार में घायल कालीन भैया को ले जाते द‍िखते हैं। बीना त्र‍िपाठी की मदद से गुड्डू पंडित को म‍िर्जापुर की गद्दी इस शर्त पर म‍िलती है क‍ि वह उसके बेटे के बड़े होने पर इसे उसे सौंप देगा। भरत और शत्रुघ्न त्यागी में से छोटे त्‍यागी के बचने की उम्‍मीद है। रोब‍िन के क‍िरदार पर से पर्दा अभी हटा नहीं है और न ही मुन्‍ना की मौत पर माधुरी यादव के र‍िएक्‍शन को दिखाया गया है। 

Mirzapur season 3: क्‍या होगी म‍िर्जापुर 3 की कहानी 

म‍िर्जापुर 2 के अंत के आधार पर मिर्जापुर सीजन 3 की कहानी और कास्‍ट को लेकर काफी चर्चा हो रही है। जानें शो के फैंस की कुछ पॉपुलर थ्‍योरीज - 

1) शरद शुक्ला सीजन 3 के मेन विलेन बन सकते हैं
सीजन 2 के अंत में जिस तरह से शरद शुक्ला घायल कालीन भैया को लेकर भाग गए उससे कई सवाल उठते हैं। दर्शकों के मन में यह भी सवाल उठ रहा है कि आखिर कालीन भैया को उसी वक्त शुक्ला ने मार कर अपना बदला क्यों नहीं ले लिया? शायद उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसे मिर्जापुर का किंग बनना है और गुड्डू को खत्म करने के लिए उसे कालीन की मदद चाह‍िए होगी। 

2) वह भरत त्यागी थे जो वह वास्तव में अंत में मर गए, अब उनकी सीट उनके जुड़वां भाई ने ले ली है
जब एक सीन में दोनों जुड़वां भाइयों ने एक-दूसरे को गोली मारी तब दर्शकों को लगा कि भरत त्यागी ने अपने भाई को मार दिया है। लेकिन यह मिर्जापुर है यहां जैसा दिखता है वैसा होता नहीं है और जैसा कि शत्रुघ्न त्यागी को पहले से ही अपने बड़े भाई की एक्टिंग करते देखा गया है तो यह बिल्कुल भी चौंकाने वाला नहीं होगा।

3) रॉबिन के पास होगी मिर्जापुर की चाबी
मिर्जापुर वेब सीरीज की तुलना अगर गेम्स ऑफ थ्रोंस जैसे वेब सीरीज से की जाए तो मिर्जापुर में रॉबिन का किरदार शायद लिटिल फिंगर का होगा। वह एक रहस्यमयी इंसान है। भले ही लोगों के उसके इरादे अच्छे लग रहे हों लेकिन वह एक स्मार्ट खिलाड़ी है। फ‍िर उसकी मम्‍मी पर सस्‍पेंस अभी भी बरकारा है। 

4) तीसरे सीजन में गुड्डू की मौत हो जाएगी
पहले और दूसरे सीजन में गुड्डू मरने के बेहद करीब आ गए हैं। हालांकि, उनके करीबियों ने उनकी जान हर बार बचा ली है। लेकिन गुड्डू के मोटी बुद्धि होने के कारण आखिरी सीजन में शायद उसके पास उसका अपना कोई ना रहे और उसकी मौत हो जाए। वैसे भी दूसरे सीजन में गोलू की समझदारी ने उनको बचाया है। 

5) कालीन भैया फिर से बन सकते हैं मिर्जापुर के किंग
अखंडानंद त्रिपाठी शरद शुक्ला की योजना से बचना जानते हैं। कालीन भैया ने ऐसे ही नहीं अपराध का पूरा एक साम्राज्य खड़ा किया है। वहकेवल इसलिए गिर गए क्योंकि उनके पिता और उनके मूर्ख बेटे ने उनको अंदर से तोड़ दिया था। लेकिन अब उनके पास खोने को कुछ भी नहीं है, इसलिए वह अब सबसे खतरनाक खिलाड़ी बनकर मिर्जापुर में वापसी कर सकते हैं।

6) शत्रुघ्न त्यागी अपने पिता को नीचे कर सकता है
मिर्जापुर वेब सीरीज में पिता और पुत्र की जटिल संबंधों की श्रृंखला लंबी है। जहां मुन्ना और गुड्डू दोनों ने अपने पिता से विद्रोह किया, वहीं अब छोटे त्यागी भी इसी रास्ते पर निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं। सबसे बड़ी बात कि वह पहले ही अपने भाई को मार चुका है।

7) माधुरी यादव लेकर आएंगी एक अलग ट्व‍िस्‍ट 
काल्पनिक सीएम माधुरी यादव अपने दिवंगत पिता से कम राजनेता नहीं है। अपने ससुर के नाक के नीचे से सीएम की कुर्सी खींचकर उसने यह साबित भी कर दिया है। लेकिन अब चीजें बदल गई हैं। गेम में एक नया पावर डायनेमिक है इसलिए, उसे खुद को सत्ता में बनाए रखने के लिए किसी एक को अपना सहयोगी बनाना होगा। कहा जा रहा है कि उसने मुन्ना से प्यार किया था और अगर इस शो की बात करें तो यहां हर कहानी प्रतिशोध पर टिकी हुई है। इसलिए वह कालीन भैया से हाथ मिला भी सकती है। या ये भी हो सकता है क‍ि वो प्रेग्‍नेंट हो और बीना के अपने बेटे को मिर्जापुर की गद्दी देने की प्‍लान‍िंग पर पानी फेर दे। 

8) बीना गुड्डू को धोखा देकर अपने पत‍ि यानी कालीन भैया का साथ देगी 
पिछले दो सीजन से उसने एक बेहद चतुर महिला का किरदार निभाया है। उसने अपने बलात्कारी ससुर और बेवकूफ सौतेले बेटे से छुटकारा पा लिया है। उसे लगता है कि उसके पति कालीन भै उससे जुड़ने की फिर से कोशिश करेंगे, क्योंकि उनका वारिस उसके पास है। 

9) गोलू बनाएगी अपनी कहानी 
म‍िर्जापुर 2 में गोलू और गुड्डू के बीच का तनाव कई बार द‍िखा। मुन्‍ना से बदला लेने के ल‍िए दोनों साथ थे। लेक‍िन अगर साथ में आगे काम करते हुए उनकी तकरार बढ़ सकती है। ऐसे में म‍िर्जापुर को अपने ह‍िसाब से चलाने में गोलू की कहानी भी बड़ा मोड़ ला सकती है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर