जानिए अब कहां पर हैं कसूर फिल्म की एक्ट्रेस लीजा रे, कैंसर जैसी बीमारी को दे चुकी हैं मात

Liza Ray Birthday: कसूर फिल्म से चर्चा में आई एक्ट्रेस लीजा रे आज अपना बर्थडे मना रही हैं। लीजा रे एक वक्त कैंसर से पीड़ित थीं। जानिए उनकी लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें...

Liza Ray
Liza Ray 

मुख्य बातें

  • लीजा रे आज (4 अप्रैल) अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं।
  • साल 2001 में विक्रम भट्ट की फ़िल्म 'कसूर' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली लीजा ने हॉलीवुड में भी काम किया है।  
  • साल 2010 में लीजा ने स्टेम सेल ट्रांसप्लांट करवाया और कैंसर मुक्त होने की घोषणा कर दी।

मुंबई. फिल्म कसूर की एक्ट्रेस एक्ट्रेस लीजा रे आज (4 अप्रैल) अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं। साल 2001 में विक्रम भट्ट की फ़िल्म 'कसूर' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली लीजा ने हॉलीवुड में भी काम किया है।  

लीजा के पिता बंगाली व मां पोलैंड से थीं। उनके मुताबिक पिता के कारण मेरा रुझान हमेशा से हिंदू दर्शन में रहा। बुद्धिज्म फिलॉस्फी में आज भी यकीन करती हूं। जिंदगी के हर पल को उन आखिरी लम्हों की तरह क्यों ना जीएं कि आपके पास कुछ ही समय बचा है। 

साल 2010 में लीजा ने स्टेम सेल ट्रांसप्लांट करवाया और कैंसर मुक्त होने की घोषणा कर दी।लीजा के मुताबिक 2005 में आई कैनेडियन फिल्म वॉटर ऑस्कर के लिए नोमिनेट हुई।उस फिल्म के बाद मेरी जिंदगी बदल गई।

सेक्स सिंबल थीं लीजा रे
 बीबीसी से बातचीत में लीजा ने कहा- बहुत जल्दी समझ में आ गया की ज़िन्दगी में क्या जरूरी है और क्या नहीं। वो आगे कहती हैं,- मैं ऐसी बीमारी के साथ जी रही हूं, जो लाइलाज है। लेकिन जो भी इससे जूझ रहे हैं, उनके सामने एक उदहारण रखना चाहती हूं।'

लीजा को 90 की दशक में 'सेक्स सिंबल' की उपाधी मिली थीं।वो कहती हैं- आज भी लोग भारत में मुझे 'सेक्स सिंबल' के रुप में जानते हैं, लेकिन मुझे उसका अफसोस है क्योंकि मैं कभी भी इस उपाधि से जुड़ नहीं पाई। हलांकि विदेश में मेरी पहचान बिलकुल अलग है। 

इस सीरीज में आईं नजर
लीजा ने साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म विरप्पन से कमबैक किया था। कुछ साल पहले उन्हें अपेंडिसाइटिस की शिकायत के चलते मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

लीजा रे ने अमेजन प्राइम की वेब सीरीज फॉर मोर शॉट्स में काम किया था। इस सीरीज में उन्होंने एक लेसबियन एक्ट्रेस का किरदार निभाया, जो अपनी जिम ट्रेनर को डेट कर रही हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर