शाहीन बाग की 'दादी' बिलकिस बानो के खिलाफ ट्वीट कर फंसी कंगना रनौत, मिला लीगल नोटिस

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने हाल ही में दादी के नाम से जानी जाने वाली 90 वर्षीय बिलकिस बानो के खिलाफ ट्वीट किया था, जिसे लेकर उन्हें लीगल नोटिस भेजा गया है।

Kangana Ranaut
Kangana Ranaut  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • कंगना रनौत ने शाहीन बाग की 'दादी' बिलकिस बानो के खिलाफ किया था ट्वीट।
  • कंगना ने फेट ट्वीट को रीट्वीट किया था, जिसे बाद में उन्होंने डिलीट किया।
  • चंडीगढ़ के वकील ने कंगना रनौत को लीगल नोटिस भेजा है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत पिछले कुछ समय से लगातार अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। कुछ समय पहले उन्होंने मुंबई की तुलना पाक अधिकृत कश्मीर से की थी जिसपर कई सेलेब्स ने आपत्ति जताई थी। इसके बाद हाल ही में उन्होंने दादी के नाम से जानी जाने वाली 90 वर्षीय बिलकिस बानो पर हमला करते हुए ट्वीट किया था, जिसे बाद में उन्होंने डिलीट कर दिया। कंगना के इस ट्वीट को लेकर उन्हें लीगल नोटिस जारी किया गया है।

कंगना रनौत ने किया था ये ट्वीट

कंगना ने एक फेक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए बिलकिस बानो को लेकर ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, 'हा हा हा, यह वही दादी हैं जो सबसे ताकतवर भारतीय होने के चलते टाइम मैगजीन में नजर आ चुकी हैं। और यह 100 रुपये में उपलब्ध हैं। पाकिस्तानी पत्रकारों ने इंटरनेशनल पीआर को भारत के लिए शर्मनाक तरीके से हायर किया है। हमें अपने ऐसे लोग चाहिए जो हमारे लिए इंटरनेशनली आवाज उठा सके।' हालांकि बाद में कंगना ने अपना यह ट्वीट डिलीट कर दिया। 

चंडीगढ़ के वकील ने कंगना को भेजा नोटिस

कंगना द्वारा बिलकिस बानो पर किए गए इस ट्वीट को लेकर चंडीगढ़ के वकील हकम सिंह ने उन्हें नोटिस भेजा है, जिसमें लिखा है, 'आपको यह सलाह दी जाती है कि सोशल मीडिया पर कोई भी जानकारी ट्वीट करने से पहले उसकी प्रमाणिकता की जांच कर लें। आपको बता दें कि वो महिला गलत नहीं है। उनका नाम है महिंदर कौर, जो कि बठिंडा के बहादुरगढ़ गांव की रहने वाली हैं। वो अपनी पूरी उम्र खेतों और उसके काम से जुड़ी रही हैं। इनके खिलाफ ऐसा बयान देकर आपने ना केवल उनकी बल्कि हर महिला की छवि और प्रतिष्ठा को कम किया है। साथ ही हर उस व्यक्ति, जो नेक कार्य के लिए और अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा लेता है उसकी प्रतिष्ठा को कम किया है।' इस नोटिस में कंगना से सात दिन में माफी मांगने के लिए कहा गया है। 

मालूम हो कि कंगना रनौत अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहती हैं। 09 सितंबर को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने अवैध निर्माण का हवाला देते हुए कंगना रनौत के ऑफिस पर बुलडोजर चला दिया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर