Prabhas को नहीं आती थी हिंदी, Baahubali में ये बॉलीवुड एक्‍टर बना अमरेंद्र और महेंद्र बाहुबली की आवाज

Sharad Kelkar was voice of prabhas in Baahubali Hindi: भारतीय सिनेमा की सबसे अधिक कमाई करने वाली बाहुबली सीरीज की दोनों फ‍िल्‍मों में प्रभास की आवाज बना था बॉलीवुड का ये एक्‍टर।

Prabhas Baahubali
Prabhas Baahubali 

मुख्य बातें

  • कई अनगिनत फ‍िल्‍में हैं, जिनमें एक्‍टर की अपनी आवाज नहीं है।
  • बाहुबली फ‍िल्‍म में भी प्रभास की आवाज अपनी नहीं है।

Sharad Kelkar was voice of prabhas in Baahubali Hindi: भारतीय सिनेमा की सबसे अधिक कमाई करने वाली बाहुबली सीरीज की दोनों फ‍िल्‍मों में प्रभास की आवाज बना था बॉलीवुड का एक मशहूर एक्‍टर। कई अनगिनत फ‍िल्‍में हैं, जिनमें लीड एक्‍टर की अपनी आवाज नहीं है।

फ‍िल्‍म सूर्यवंशम इसका सबसे चर्चित उदाहरण है। इसी तरह बाहुबली फ‍िल्‍म में भी प्रभास की आवाज अपनी नहीं है क्‍योंकि उन्‍होंने उतनी अच्‍छी तरह हिंदी बोलना नहीं आता है कि धाराप्रवाह से डायलॉग बोल सकें। इसीलिए बॉलीवुड के इस एक्‍टर को प्रभास की आवाज बनाया गया। अगर आप सोच रहे हैं कि कौन है वो एक्‍टर तो बिना देर किए उसका नाम आपको बता रहे हैं। वो मशहूर एक्‍टर हैं शरद केलकर। 

जी हां, हाल ही में सुपरस्‍टार अक्षय कुमार की फ‍िल्‍म लक्ष्‍मी में नजर आए शरद केलकर बाहुबली सीरीज की दोनों फ‍िल्‍मों में प्रभास की आवाज बने थे। शरद केलकर बेहतरीन एक्‍टर होने के साथ साथ शानदार डबिंग आर्टिस्‍ट भी हैं और कितनी ही फ‍िल्‍मों में अपनी आवाज दे चुके हैं। बाहुबली से पहले वह तेलुगू भाषा की फ‍िल्‍म सरदार गब्‍बर सिंह में आवाज दे चुके हैं। वहीं लगभग एक दर्जन अंग्रेजी भाषा की फ‍िल्‍मों के हिंदी वर्जन में उनकी आवाज है। Furious सीरीज की फ‍िल्‍मों के हिंदी वर्जन में उन्‍होंने आवाज दी है। 

बता दें कि 44 साल के शरद केलकर जगदलपुर छत्तीसगढ़ से ताल्‍लुक रखते हैं, उनका बचपन ग्‍वालियर में बीता है। मार्केटिंग में एमबीए कर चुके शरद केलकर ने दूरदर्शन के सीरियल आक्रोश से डेब्‍यू किया था। इसके बाद वह भाभी, रात होने को है, सीआईडी, उतरन जैसे दर्जनों सीरियल में काम कर चुके हैं। वहीं 2004 में फ‍िल्‍म हलचल में उन्‍होंने कैमियो किया था। उनके बाद वह मराठी और हिंदी भाषा की कई फ‍िल्‍मों में नजर आए। वह तान्‍हाजी में छत्रपति शिवाजी का किरदार निभा चुके हैं। इस फ‍िल्‍म में अजय देवगन ने तान्‍हा जी मालुसरे का किरदार निभाया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर