Lata Mangeshkar Health: स्‍वर कोकिला लता मंगेशकर की हालत गंभीर, डॉक्‍टर्स ने वेंटिलेटर पर रखा

बॉलीवुड
Updated Nov 12, 2019 | 10:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दिग्‍गज गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की हालत गंभीर बनी हुई है और उन्‍हें वेंटिलेटर (ventilator) पर रखा गया है। 90 साल की लता जी को ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) में भर्ती कराया गया है।

Lata Mangeshkar
Lata Mangeshkar  

Lata Mangeshkar Health Update: दिग्‍गज गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की हालत गंभीर बनी हुई है और उन्‍हें वेंटिलेटर (ventilator) पर रखा गया है। 90 साल की लता जी को  ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) में भर्ती कराया गया है। वह फेफड़ों के गंभीर इंफेक्‍शन से जूझ रही हैं। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी हालत गंभीर है और उन्‍हें लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया है।

पीटीआई की खबर के अनुसार, लता मंगेशकर को रविवार रात दो बजे के आसपास अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि सोमवार शाम खबर आई कि हालत स्थिर होने के बाद उन्हें वापस घर भेज दिया गया था। अब स्‍पॉटबॉय ई ने लता मंगेशकर की बहन ऊषा मंगेशकर से बातचीत के बाद बताया है कि लता जी घर नहीं आई हैं। उनकी हालत अभी भी गंभीर है और डॉक्‍टर्स उनका इलाज कर रहे हैं। 

ऊषा मंगेशकर ने वेबसाइट को बताया कि लता जी की उम्र 90 वर्ष है। वह ठीक हैं और डॉक्‍टर्स ने उन्‍हें घर ले जाने के लिए कह दिया है। लेकिन उनकी उम्र को देखते हुए हम अस्‍पताल में ही रखकर पूरी तरह उन्‍हें ठीक कराना चाहते हैं।

लता जी के जल्‍द ठीक होने के लिए पूरा देश दुआएं मांग रहा है। सबसे सम्मानित पार्श्व गायकों में शुमार लता मंगेशकर भारत रत्‍न हैं और कोई उन्‍हें खोना नहीं चाहता है। लता मंगेशकर ऐसी शख्सियत हैं जो 36 से ज्‍यादा भारतीय भाषाओं में गा चुकी हैं। हिंदी की ही बात करें तो लगभग 1000 गानों को उन्‍होंने आवाज दी है। वह दादा साहेब फाल्‍के जैसे पुरस्‍कार से भी सम्‍मानित हो चुकी हैं। 

लता जी की नाजुक हालत को लेकर मशहूर अदाकारा हेमा मालिनी ने भगवान से जल्‍द उन्‍हें ठीक करने की दुआ मांगी है। हेमा ने ट्वीट कर लिखा- लता मंगेशकर जी के भगवान से प्रार्थना करती हूं। वह अस्पताल में भर्ती हैं। भगवान उन्हें इस संकट से बाहर निकलने की शक्ति दे।' 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर