देवदास से दोस्ताना तक- इन दमदार किरदारों में खूब जमीं किरण खेर, आज खून के कैंसर से लड़ रहीं जंग!

ब्लड कैंसर से जंग लड़ रहीं किरण खेर ने बीते समय में वीर जारा, मैं हूं ना, ओम शांति ओम और देवदास जैसी कई फिल्मों में यादगार किरदार किए हैं। एक्ट्रेस को दर्शकों के बीच मां के रोल में खूब पसंद किया गया।

Bollywood career of Kiran Kher
किरण खेर का बॉलीवुड करियर 

मुख्य बातें

  • ब्लड कैंसर का इलाज करा रही हैं किरण खेर।
  • पति अनुपम खेर ने दी मल्टीपल मायलोमा से पीड़ित होने की जानकारी।
  • एक नजर अभिनेत्री के हिंदी फिल्मों में शानदार सफर पर।

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री और अभिनेता अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर अचानक चर्चा में आ गई हैं। सबसे पहले उनके कैंसर से पीड़ित होने की चर्चा शुरू हुई और इसके बाद अनुपम खेर ने इस बात की पुष्टि की कि उन्हें वाकई कैंसर है। अनुपम खेर ने अपनी एक पोस्ट में लिखा कि किरण को मल्टीपल मायलोमा की बीमारी हो गई है जोकि ब्लड कैंसर का एक नाम है। अस्थि मज्जा यानी बोन मेरो से जुड़ी परेशानी के कारण यह समस्या पैदा होती है।

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में किरण खेर का बड़ा योगदान रहा है और उन्होंने देवदास, वीर जारा, फना, मैं हू ना, दोस्ताना, ओम शांति ओम जैसी कई फिल्मों में अपने अभिनय और असरदार काम से छाप छोड़ते हुए दिलों के दिलो-दिमाग में जगह बनाई है।

वैसे तो किरण खेर ने अलग अलग तरह के कई रोल किए लेकिन मां के रोल के साथ उन्होंने दर्शकों के बीच खास जगह बनाई और उनकी छवि फिल्मों में एक मां के रूप में ज्यादा रही है क्योंकि उन्होंने इसी तरह के रोल सबसे ज्यादा किए हैं। उन्हें बॉलीवुड की सबसे कूल मां भी कहा जाता रहा है। अगर आपको उदाहरण याद नहीं आ रहे हैं तो हम आपको याद दिलाते हैं।

साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म देवदास फिल्म में किरण ने ऐश्वर्या राय बच्चन की मां का रोल किया था और 'मोरे पिया, जलता है देखो मोरा जिया' गाने में उनका अंदाज आज भी याद किया जाता है। 'वीर जारा' फिल्म में एक बार फिर उन्होंने शाहरुख खान की मां का रोल किया। साल 2004 में आई इस फिल्म में प्रीति जिंटा भी थीं।

आमिर खान की फिल्म रंग दे बसंती में भी उन्हें मां के रोल में देखा गया और छोटे रोल में भी चुलबुली मां बनकर किरण ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। इन सब फिल्मों के अलावा वह सिंह इज किंग में अक्षय की मां का रोल, दोस्ताना फिल्म में अभिषेक बच्चन की मां का किरदार निभा चुकी हैं।

kiran kher

जिस फिल्म ने रातों-रात कर दिया था मशहूर:
'सरदारी बेगम' किरण खेर की सबसे ज्यादा पसंद की गई फिल्मों में शुमार है और इस फिल्म ने ही उन्हें रातों रात स्टार बना दिया था। 1996 में रिलीज हुई इस फिल्म में किरण खेर लीड रोल में भी थीं और खास बात ये है इससे पहले यह किरदार शबाना आजमी को मिलने वाला था। इस फिल्म के लिए अभिनेत्री किरण खेर को कई अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर