Kashmira Transformation: 48 साल की कश्मीरा शाह ने किया जबरदस्त ट्रांस्फॉर्मेशन, जानिए कैसा रहा उनका ये सफर

Kashmira Shah Transformation: कश्मीरा शाह ने कुछ ही महीनों में 13 से 14 किलो वजन कम कर सोशल मीडि‍या पर धमाल मचा द‍िया है। उन्‍होंने खुद अपनी इस यात्रा के बारे में बात की है।

Kashmeera Shah
Kashmeera Shah 

Kashmira Shah Transformation: स्मोकी आइज और न्यूड लिपिस्टिक के साथ अपनी अदाओं से मदहोश करने वाली कश्मीरा शाह आजकल सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बनी हुई हैं। उनकी ट्रांसफॉर्मेशन तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। कुछ ही दिनों में कश्मीरा ने अपना 13 से 14 किलो वजन कम कर लिया है। शेप में आने के बाद वह अपनी बॉडी फ्लॉन्ट करती नजर आ रही हैं। 48 वर्षीय अभिनेत्री कश्मीरा शाह ने ई टाइम्स से बातचीत के दौरान अपने इस फिटनेस राज को खोलते हुए बताया कि कैसे उन्होंने किया अपने बढ़ रहे वजन को कम।

अपनी बॉडी को लेकर हमेशा रहा गर्व

कश्मीरा ने ई टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान कहा कि मैंने हमेशा से  बोल्ड फोटशूट और बोल्ड भूमिकाएं की हैं क्योंकि मुझे हमेशा उपनी बॉडी को लेकर गर्व रहा है। लेकिन पिछले कुछ सालों से मैं वैवाहिक संबंध  में आने के बाद व्यस्त रही। उन्होंने कहा कि शादी के बाद जब आपके पास एक दूसरा परिवार होता है आपके सास ससुर होते हैं तो इस तरह का फोटोशूट करना काफी कठिन हो जाता है। आप ऐसा तभी कर सकते हैं जब आप किसी प्रोजेक्ट की शूटिंग कर रहे हों।

ऐसे शुरू हुई वेटलॉस जर्नी

ई-टाईम्स के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि 3 जनवरी 2020 को मैंने आईवीएफ डॉक्टर को कॉल किया जो मेरी एक अच्छी दोस्त भी हैं। उनसे मैंने  फिटनेस को लेकर सलाह लिया और उन्होंने मुझे एक डाइट प्लान के साथ कुछ एक्सरसाइज बताया और डाइट प्लान के साथ एक्ससाइज करने की सलाह भी दिया। इसके बाद मेंने 7 जनवरी 2020 से एक्सरसाइट के साथ डाइट प्लान को फॉलो करना शुरु कर दिया। कश्मीरा ने बताया कि 21 मार्च से लॉकडाउन के दौरान वह डिप्रेशन में चली गई और उन्होंने अपना काफी वजन कम कर लिया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान वह डाइट को लेकर काफी चिंतित हो गई। इसके बाद जून जुलाई में लॉकडाउन के बाद कश्मीरा ने बताया कि मैंने फिर से डाइट प्लान शुरु कर दिया। उन्होंने कहा कि उस दौरान मैंने एक पोस्ट भी शेयर किया था, जिसमें लिखा था कि, कभी कभी आप विश्वाश नहीं करते कि छोटी छोटी चीजें कैसे आपको खुशी देती हैं।



लॉकडाउन आया काम 

कश्मीरा ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान मैंने पहली बार खुद खाना बनाना शुरु किया। लगातार हेल्दी फूड बनाती थी। जिससे कृष्णा ने भी मेरी वजह से वजन कम करना शुरु कर दिया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान हमने हेल्दी फूड खाना शुरु किया और सितंबर के बाद अक्टूबर में अपना वजन चेक किया। जिसके बाद मैंने अचानक से 10 किलो का वजन कम पाया। जिसे देखकर वह हैरान हो गई। कश्मीरा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मैंने घर से बाहर कदम नहीं रखा था। ऐसे में उन्होंने बताया कि मैंने कोई फैशनेबल कपड़े नहीं पहने थे नॉर्मल टी शर्ट और शॉर्ट्स पहना करती थी, जिससे वजन का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल था। इसके बाद फिछले एक महीने में कश्मीरा ने 2  किलो वजन औऱ कम किया।

वजन कम करने के लिए दिया इस पर जोर

कश्मीरा ने अपने वजन को कम करने को लेकर दो घटनाओं का उल्लेख किया। कश्मीरा ने कहा कि दो घटनाओं ने मुझे अपने वजन कम करने को लेकर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने बताया कि मैंने अपने घर पर किट्टी पार्टी ऑरगेनाइज्ड की । जिसका थीम एन इंडियन नाइट रखा था। उन्होंने कहा कि उस दौरान वह किसी भी इंडियन क्लॉथ में फिट नहीं थी। जिसने उन्हें वजन को कम करने को लेकर ध्यान आकर्षित किया।

अनुशासन से खुद को दिया बोल्ड अवतार

कश्मीरा ने कहा कि वजन बढ़ने को लेकर मैं मैडिसिन और स्टेरॉइड्स को दोष नहीं दे सकती। यह मेरे आलसी होने के कारण था। उन्होंने कहा कि 2014 तक मेरे बॉडी को देखें तो यह ऐसे ही थी और वजन आज से दो से तीन किलो कम था। कश्मीरा ने कहा कि 2017 के बाद बच्चों के मेरी जंदगी में आने पर, मैं उनकी देखभाल में व्यस्त हो गई और अपने वजन पर ध्यान नहीं दिया। लेकिन जब मुझे अपने वजन को लेकर अहसास हुआ तो काफी बुरा लगा। आखिरकार अनुशासन और कड़ी मेहनत से खुद को एक बार फिर बोल्ड लुक दिया।

सांवलापन आत्मविश्वास को करता था कमजोर

कश्मीरा ने बताया, 'फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद मेरा सांवलापन मेरे आत्मविश्वास को हमेशा कमजोर कर देता था।' उन्होंने कहा कि मैं अपनी मां की तरह हमेशा गोरी होना चाहती थी। मैं रोती थी कि मैं अपनी मम्मा की तरह गोरी क्यों नहीं हूं। कश्मीरा ने कहा कि यश बॉस फिल्म से पहले जिस मूवी में मैंने काम किया था, वह मेकअप के दौरान मुझे स्क्रीन पर लाते थे। लेकिन इस फिल्म के दौरान डायरेक्टर द्वारा मुझे मेरे रियल लुक में स्क्रीन पर लाया गया और फिल्म में मेरे रियल लुक को लोगों द्वारा बेहद पसंद किया। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर