यूपी के सीतापुर में 'भूल भुलैया' की शूटिंग करेंगे कार्तिक आर्यन, यूपी सरकार ने दी मंजूरी

उत्‍तर प्रदेश फ‍िल्‍ममेकर्स की पहली पसंद बनता जा रहा है। अक्षय कुमार के बाद अब अभिनेता कार्तिक आर्यन भी यूपी में फ‍िल्‍म शूट करेंगे। उनकी फिल्‍म भुल भुलैया को सीतापुर में शूटिंग की ऑनलाइन अनुमति दे दी गई है।

kartik aryaan starrer bhool bhulaiya
kartik aryaan starrer bhool bhulaiya 

मुख्य बातें

  • यूपी  सरकार ने फिल्‍म निर्माताओं को सहूलियत देने के लिए शुरू किया सिंगल विंडो सिस्‍टम 
  • यूपी देश भर के फिल्म निर्माताओं के लिए बन चुका आकर्षण का केन्‍द्र 
  • यूपी में फिल्‍म शूटिंग के लिए मिलेगी अब ऑनलाइन अनुमति

लखनऊ।  यूपी सरकार ने उत्‍तर प्रदेश में फिल्‍म शूटिंग की राह को आसान कर दिया है। प्रदेश में शूटिंग की चाह रखने वाले निर्माता व निर्देशक अब ऑनलाइन फिल्‍म शूटिंग की अुनमति हासिल कर सकते हैं। फिल्‍म इंडस्‍ट्री को राहत देने के लिए यूपी सरकार ने अनुमति देने के लिए ऑनलाइन सिंगल विंडो की शुरूआत की है। इसमें सबसे पहले अभिनेता कार्तिक आर्यन की अभिनीत फिल्‍म भुल भुलैया को ऑनलाइन अनुमति दी गई है। फिल्‍म की शूटिंग सीतापुर जिले में होना है। जिलाधिकारी सीतापुर ने सिंगल विंडो सिस्‍टम के तहत ऑनलाइन शूटिंग की अनुमति प्रदान कर दी है। 

यूपी में फिल्‍म सिटी के निर्माण के साथ-साथ फिल्‍म इं‍डस्‍ट्री के राहत देने की राह योगी सरकार रोजाना आसान कर रही है। इससे स्‍थानीय कलाकारों को रोजगार के साथ यूपी फिल्‍म इंडस्‍ट्री का हब बन पाएगा। फिल्‍म उद्योग नीति की कार्यशौली के बदौलत 2018 से यूपी फिल्‍म निर्माताओं और इंडस्‍ट्री के टॉप अभिनेताओं का आकर्षण केन्‍द्र बन चुका है। जॉली एलएलबी, टॉयलेट एक प्रेमकथा, बाला,रूही,प्रस्थानम और आर्टिकल-15 जैसी लगभग 150 फिल्मों की शूटिंग यूपी में हो चुकी है.

फिल्म बंधु के अध्यक्ष व अपर मुख्‍य सचिव  नवनीत सहगल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की भावना को बढ़ावा देने के लिए इस प्रयास की शुरूआत की गई है। सिंगल विंडो सिस्‍टम के तहत फिल्‍म निर्माता ऑनलाइन शूटिंग की अनुमति हासिल कर सकेंगे। इससे उनको बड़ी राहत मिलेगी। उन्‍होंने बताया कि  राज्य में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए यूपी सरकार फिल्म निर्माताओं को सब्सिडी भी देती है। यूपी में शूटिंग के दौरान 38 फिल्मों को सरकारी अनुदान मिला है जबकि 40 फिल्में सब्सिडी प्राप्त करने के लिए पाइपलाइन में हैं।

ऐसे करें आवेदन 

सूचना निदेशक एवं सचिव, फिल्म बंधु, शिशिर ने कहा कि फिल्‍म निर्माता यूपी में शूटिंग की अनुमति व सब्सिडी के लिए फिल्‍म बंधु के ऑनलाइन पोर्टल www.filmbandhuup.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि सिंगल विंडो सिस्‍टम अधिक से अधिक फिल्म निर्माताओं को यूपी के विभिन्न शहरों में शूटिंग तथा सब्सिडी के लिए आकर्षित करेगी।  सबसे पहले सीतापुर के जिलाधिकारी द्वारा फिल्‍म भूल भुलैया को ऑनलाइन शूटिंग की अनुमति दी गई है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर