कनिका कपूर के कोरोना वायरस मामले पर यूपी स्वास्थ्य विभाग ने लिया ये फैसला, सिंगर के हर कदम को किया जाएगा ट्रेस

Kanika Kapoor coronavirus controversy: लंदन से भारत लौटी सिंगर कनिका कपूर को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद वे कुछ पार्टीज में शामिल हुईं। अब यूपी स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में बड़ा फैसला लिया है

UP health department begins boots on the ground exercise on Kanika Kapoor case
UP health department begins boots on the ground exercise on Kanika Kapoor case  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई थीं कनिका कपूर
  • यूपी स्वास्थ्य विभाग ने बूट्स-ऑन-द-ग्राउंड कवायद शुरू की है
  • जिसमें लंदन से लौटने के बाद कनिका के हर कदम का पता लगाया जाएगा

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की खबर आते ही हड़कंप मच गया। वे 9 मार्च को लंदन से भारत लौटी थीं। इसके बाद वे होली पार्टी समेत कुछ पार्टीज में शामिल हुईं। जिसके चलते कई लोगों के संक्रमित होने की जोखिम है। कनिका के इस गैर-जिम्मेदाराना बर्ताव की जबरदस्त आलोचना की जा रही है। इस वक्त उनको लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में क्वारेंटाइन में रखा गया है।

कनिका अपने ट्रैवल की हिस्ट्री छिपाने और लापरवाही बरतने के चलते आड़ों हाथों लिया जा रहा है। इतना ही नहीं, उनकी खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है। अब उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने इस मुश्किल से निपटने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है।

लखनऊ में स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ यूपी के स्वास्थ्य विभाग ने बूट्स-ऑन-द-ग्राउंड कवायद शुरू की है, जिसके तहत कनिका के हर कदम को ट्रेस किया जाएगा। यूके से आने के बाद कनिका जिन लोगों के संपर्क में आईं हैं, जिनमें होली पार्टी में शामिल हुए करीब 100 लोग भी शामिल हैं, का पता लगाया जाएगा। टीमें उन लोगों तक पहुंच रही हैं, जो उन इवेंट्स में मौजूद थे। जहां कनिका भी महानगर में अपने घर के पास शामिल हुईं थीं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@kanik4kapoor) on

इस बारे में डीएम अमर पाल सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, 'ये कवायद केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की कोरोना वायरस को रोकने के मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार की जा रही है। जो कोई भी स्कैनिंग को बाधित करेगा या टीमों के साथ सहयोग नहीं करेगा, उसे पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@kanik4kapoor) on

रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार यानी 21 मार्च को कनिका के घर के आस-पास 22,000 से ज्यादा लोगों को स्कैन किया गया है। इनमें आदिल अहमत और आदेश सेठ के घर भी शामिल है, जिन्होंने पार्टीज की मेजबानी की थी। इन घरों को सेनेटाइज भी करवाया गया है। आसपास के निवासियों को अगले 48 घंटों में घरों में किसी को भी प्रवेश नहीं करवाने के लिए कहा गया है। बता दें कि हाल ही में कनिका को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद उन्हें उनके परिवार सहित क्वारेंटाइन में रखा गया है।

अगली खबर