जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 15 से, ऑनलाइन फ्री में देख सकेंगे 44 देशों की 266 फिल्में

मशहूर जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल यानी जिफ ऑनलाइन होने जा रहा है। यह समारोह 15 जनवरी से शुरू होगा। 

JILF
JILF 

कोरोना जैसे खतरनाक वायरस ने एक तरफ फ‍िल्‍मों के सिनेमाघरों में रिलीज होने पर ब्रेक लगाया तो दूसरी तरफ फ‍िल्‍म जगत से संबंधित सालाना समारोह भी नहीं हो सके। कोरोना के दौर में ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर फ‍िल्‍में रिलीज हुईं वहीं कार्यक्रम ऑफलाइन की बजाय ऑनलाइन हुए। इसी कड़ी में मशहूर जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल यानी जिफ ऑनलाइन होने जा रहा है। यह समारोह 15 जनवरी से शुरू होगा। 

कार्यक्रम के दौरान दर्शक फ्री में 44 देशों की 266 फिल्में देख सकेंगे। ऑनलाइन समारोह के आखिरी दिन 19 जनवरी को विजेता फिल्मों की घोषणा जिफ की वेबसाइट पर की जाएगी। फ‍िल्मों के शौकीन लोग 19 जनवरी तक प्लेक्सिगो (Plexigo) वेबसाइट और एप पर लॉग इन कर सकते हैं। हर रोज तकरीबन 50 फ़िल्में दर्शकों को देखने को मिलेंगी। फ‍िल्‍में देखने के लिए पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। 

प्लेक्सिगो एप गूगल प्ले स्टोर या एप्पल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। सभी 266 फ़िल्में प्रतियोगिता श्रेणी में हैं, इनमें से केवल 14 फ‍िल्में तकनीकी कारणों के चलते ऑनलाइन नहीं देखी जा सकेंगी। प्रतियोगिता के लिए 9 श्रेणियों में फ‍िल्‍मों को बांटा गया है। इनमें 53 फीचर फिक्शन फिल्म, 17 डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म, 123 शॉर्ट फिक्शन फिल्म, 30 शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म, 14 शॉर्ट एनिमेशन फिल्म, 18 मोबाइल फिल्म, पांच वेब सीरीज फिल्म और चार सॉन्ग फिल्म के अलावा दो एड फ‍िल्में शामिल हैं।

पाकिस्‍तान की डाक्यूमेंट्री
दर्शक सम लवर टू सम बिलवड डाक्यूमेंट्री भी देख सकते हैं जोकि पाकिस्‍तान से है। खास बात ये है कि इसे बनाने में सात साल लग गए। यह फिल्म जाने माने पाकिस्तानी अभिनेता जिया मोहियद्दीन और शायर फैज अहमद फैज के जीवन और उनकी कला यात्रा की कहानी है। फैज अहमद फैज भारत में काफी लोकप्रिय हैं। उन्‍हें काफी सुना जाता रहा है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर