अक्षय कुमार, धर्मेंद्र से लेकर श्रीदेवी तक; बॉलीवुड की इन 5 स्टार जोड़ियों ने चोरी छिपे की शादी!

बॉलीवुड की कई नामचीन हस्तियां ऐसी रही हैं जिन्होंने बिना फैंस के सामने खुलासा किए चुपचाप शादी कर ली और बहुत समय बाद शादीशुदा जिंदगी सच्चाई सबके सामने बाहर आई।

5 Bollywood celebs who secretly got married
चोरी छिपे शादी करने वाले 5 बॉलीवुड सेलेब्स  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • बीते दौर में निजी जिंदगी को फैंस से साथ शेयर करने से बचते थे सेलेब्स।
  • कई जोड़ियों ने बिना किसी की नजर में आए चुपचाप की हैं शादियां।
  • यहां जानिए चोरी छिपे शादी के बंधन में बंधने वाले फिल्म स्टार्स के बारे में।

मुंबई: खैर, यह कोई रहस्य नहीं है कि बॉलीवुड सितारे मीडिया और फैंस के बीच लगातार चर्चा में रहते हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि उनका निजी जीवन हमेशा चारों तरफ लोगों की नजरों से घिरा रहता है। उनके रिश्तों और अन्य मामलों से लेकर निजी जीवन तक, सेलिब्रिटीज अक्सर पब्लिक डोमेन में होते हैं। हालांकि कई मौके ऐसे भी आए हैं जब उन्हें लोगों की नज़रों से छुपते देखा गया है, खासकर लव लाइफ और शादीशुदा जिंदगी के मामले में बीते दौर के दौरान यह बात काफी आम थी।

जहां कई सितारे सार्वजनिक रूप से शादियों की घोषणा करने सहित अपनी निजी जिंदगी को साझा करना पसंद करते हैं, वहीं अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम, सैफ अली खान, ट्विंकल खन्ना, धर्मेंद्र जैसे कुछ कलाकारों ने इसे लो प्रोफाइल रखना पसंद किया।

सेलेब्स की शादी हमेशा से ही ऐसा विषय रहा है जो बेहद ध्यान आकर्षित करता है। कुछ हस्तियां ऐसी रही हैं जिन्होंने गुपचुप तरीके से शादी करने का फैसला किया और बाद में पूरी दुनिया को चौंका दिया। आइए कुछ सेलेब्स पर एक नजर डालते हैं जिन्होंने गुपचुप शादी की।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी:

इस जोड़ी को ऑन और ऑफ-स्क्रीन केमिस्ट्री दोनों के लिए लाखों लोगों ने पसंद किया है। इसके बाद, हेमा के लिए अभिनेता की दीवानगी इस हद तक बढ़ी कि ड्रीम गर्ल से शादी करने के लिए उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया। वर्ष 1970 में फिल्म 'तुम हसीन मैं जवान' के सेट पर एक-दूसरे के साथ हेमा-धर्मेंद्र के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं।

उस समय, धर्मेंद्र पहले से ही प्रकाश कौर से शादी कर चुके थे, और उनके दो बेटे, सनी और बॉबी भी थे। बाद में उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी को तलाक दे दिया। कथित तौर पर, धर्मेंद्र और हेमा ने गुप्त रूप से शादी कर ली थी और बाद में आयंगर शैली में बंधन में बंध गए क्योंकि हेमा मालिनी एक अयंगर हैं।

जॉन अब्राहम और प्रिया रुंचाल:
बिपाशा बसु के साथ अफेयर की अफवाहों के बीच धूम अभिनेता को निवेश बैंकर प्रिया रुंचाल में प्यार हो गया था। अभिनेता ने एक गुप्त समारोह में यूएसए की एक एनआरआई वित्तीय विश्लेषक प्रिया रुंचाल से शादी कर ली थी। लॉस एंजेलिस में एक कार्यक्रम के दौरान कपल 3 जनवरी 2014 को शादी के बंधन में बंध गए थे।

सैफ अली खान और अमृता सिंह:

सैफ अली खान ने 1991 में चुपके से अमृता सिंह के साथ शादी कर ली। ऐसा कहा जाता है कि अभिनेता के माता-पिता उनके उम्र के अंतर के कारण उनके रिश्ते से दूर हो गए थे। सैफ ने उस समय शादी की जब उनकी पहली फिल्म भी रिलीज नहीं हुई थी। हालांकि, जोड़ी बाद में अपने तरीके से पारस्परिक रूप से अलग हो गई। 2004 में उनका तलाक हो गया था। सैफ और अमृता के बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम हैं। सैफ ने अभिनेत्री करीना कपूर से दूसरी शादी की है।

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना:

खबरों की मानें तो ख़िलाड़ी कुमार ने एक गुप्त समारोह में अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना से शादी की थी। इन दोनों ने इंटरनेशनल खिलाड़ी और जुल्मी जैसी फिल्मों में साथ काम किया था। दोनों ने अपनी शादी की घोषणा करते हुए सभी को चौंका दिया था। हालांकि शादी उन्होंने घोषणा से पहले 2001 में कर ली थी। उनके बेटे का नाम आरव और बेटी नितारा है।

बोनी कपूर और श्रीदेवी:

Sridevi and Boney Kapoor

जब दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी और बोनी कपूर पहली बार मिले थे, तब प्रख्यात निर्माता मोना कपूर से शादी कर चुके थे। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पहली पत्नी से अलग होकर 1996 में बोनी और श्रीदेवी ने गुप्त रूप से एक मंदिर में समारोह का आयोजन करते हुए शादी कर ली थी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर