दिलीप कुमार-सायरा बानो से अनुपम-किरण खेर तक, शादी के बाद भी मां-बाप नहीं बनी ये फिल्मी हस्तियां

Film Celebs married couples with No Kids: फिल्मी दुनिया में जावेद अख्तर-शबाना आज़मी, किशोर कुमार- मधुबाला, अनुपम खेर- किरण खेर जैसे कुछ नाम हैं जिनका शादी के बा कोई बच्चा नहीं रहा है।

Film Celeb Married Couples who chooses not to have children
शादी के बाद मां-बाप नहीं बनीं ये फिल्मी हस्तियां 

मुंबई: जब कोई शादी करने का फैसला करता है, तो वह साथी के साथ अपना भविष्य देखते हैं। घर बनाने से लेकर बच्चे पैदा करने तक के सपने तक कई चीजें लोगों के दिमाग में होती हैं। हालांकि, सभी शादियों में अपनी कुछ अनोखी कहानियां होती हैं। उनमें से कई बच्चों की योजना बनाते हैं जबकि कई अन्य अपने परिवार के विस्तार के लिए दूसरे तरीके अपनाने का रास्ता भी चुनते हैं। हालांकि कुछ चुनिंदा ऐसे भी हैं जो बिना बच्चों के एक-दूसरे के साथ जीवन बिताने का आनंद लेते हैं।

ऐसे ही कई फिल्मी दुनिया के जोड़ों ने अपनी शर्तों पर शादी को परिभाषित किया है और बच्चे पैदा नहीं करने का फैसला किया। यह अपनी खुद की पसंद हो या फिर किस्मत का खेल, लेकिन ऐसी कुछ हस्तियां हैं जिनके शादी के बाद कोई बच्चे नहीं हुए।

दिलीप कुमार और सायरा बानो:

Celeb couples choose not to be parents

इस महान जोड़ी ने साल 1966 में शादी की थी। भले ही सायरा बानो दिलीप कुमार से 22 साल छोटी हैं, लेकिन दोनों की शादी फिल्म जगत में एक मिसाल की तरह है। दोनों ने बच्चे न पैदा करने का फैसला किया। एक रिपोर्ट के अनुसार, अनुभवी अभिनेत्री को कभी भी बच्चों के नहीं होने का पछतावा नहीं हुआ क्योंकि उन्हें लगा कि उनके पति दिलीप कुमार का ख्याल रखना 10 बच्चों का पालन पोषण करने जैसा है।

जावेद अख्तर और शबाना आज़मी :

Celeb couples choose not to be parents

जावेद अख्तर और शबाना आज़मी ने 1984 में शादी की थी और हमेशा एक-दूसरे के साथ खड़े रहे। हालांकि हनी ईरानी के साथ पहली शादी से जावेद को फरहान अख्तर और जोया अख्तर नाम के दो बच्चे हैं। शबाना, फरहान और जोया को अपने बच्चे मानती है। इस जोड़े ने अपनी शादी के बाद बच्चे पैदा नहीं करने का फैसला किया।

मधुबाला और किशोर कुमार:

हिंदी सिनेमा में सुंदरता के लिए मशहूर रहीं मधुबाला ने 1960 में महान गायक किशोर कुमार से शादी की थी। शादी के बाद मधुबाला को दिल की बीमारी हो गई और कथित तौर पर डॉक्टरों ने उन्हें बच्चा पैदा नहीं करने की सलाह दी। अभिनेत्री का 1969 में बीमारी की वजह से निधन हो गया।

डॉली अहलूवालिया और कमल तिवारी:

पुरस्कार विजेता अभिनेत्री डॉली अहलूवालिया ने अभिनेता कमल तिवारी से शादी की। तिवारी जब वी मेट में करीना कपूर खान के पिता का किरदार निभाने के लिए चर्चा में आए थे। इस जोड़े ने प्यार के बाद विवाह किया था, हालांकि, अज्ञात कारणों से उनका कोई बच्चा नहीं है।

अनुपम खेर और किरण खेर:

यह दंपति लगभग 35 वर्षों से एक साथ है। वे 1985 में शादी के बंधन में बंधे और एक दूसरे के सबसे अच्छे दोस्त की तरह रहे। दोनों पहली बार चंडीगढ़ में मिले थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दंपति मेडिकल मदद के बाद बच्चे पैदा करने में असमर्थ रहे थे। हालांकि, किरण खेर की पहली शादी से एक बेटा है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर