फिल्मों में इतने किस सीन क्यों देते हैं इमरान हाशमी? बोले- 'आज भी करने में कोई दिक्कत नहीं लेकिन...'

इमरान हाशमी अपनी फिल्मों किसिंग सीन देने को लेकर काफी मशहूर रहे हैं और हाल ही में एक्टर ने फिल्मों में ऐसे दृश्यों का हिस्सा बनने के पीछे की सोच का खुलासा किया है।

Emraan Hashmi
इमरान हाशमी 

मुख्य बातें

  • फिल्मों में किस सीन देने को लेकर मशहूर रहा है इमरान हाशमी का नाम
  • इंटरव्यू में किया लव मेकिंग सीन देने के पीछे की सोच का खुलासा
  • जल्द 'चेहरे' फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ आने वाले हैं नजर

मुंबई: इमरान हाशमी- ये वो नाम है जिसे सुनकर लोगों के दिमाग में बहुत कुछ आ जाता है और इस बहुत कुछ में सबसे ऊपर है रोमेंटिक अंदाज और किसिंग सीन। आज के दौर के सिनेमा में धीरे धीरे फिल्मों में किस देने का सीन आम होते जा रहे हैं और ऐसा करना कोई नई बात नहीं है लेकिन कुछ सालों पहले की ही बात करें तो कहानी कुछ और थी। कई अभिनेता या अभिनेत्रियां तक किस करने में सहज नहीं होते थे और दर्शकों को भी ऐसी फिल्में चौंकाने का काम करती थीं।

ऐसे में इमरान हाशमी जैसा एक अभिनेता सामने आता है जो बेझिझक लव मेकिंग, रोमांस और किस करने के सीन एक के बाद एक कई फिल्मों में देता है और धीरे धीरे उनकी पहचान भी इसी तरह के दृश्यों से बन जाती है लेकिन इसके पीछे इमरान की क्या सोच होती थी, कैसे उन्हें इस तरह की फिल्में मिलीं और आज वह किस सीन देने के बारे में क्या सोचते हैं, हाल ही में टीओआई को दिए एक इंटरव्यू में अभिनेता ने इन सब बातों के ऊपर बात की।

इमरान हाशमी का मानना है कि लोग उनके और फिल्मों में उनके सीन के बारे में जो भी सोचते हों लेकिन सच्चाई ये है कि आज भी उन्हें फिल्मों में किस सीन देने में कोई परेशानी नहीं है और वह बेझिझक इस तरह के दृश्य की शूटिंग का हिस्सा बन सकते हैं। इमरान हाशमी का कहना है कि आज भी किसिंग सीन उनके लिए मुद्दा नहीं है लेकिन उनका ध्यान इस बात पर जरूर होता है कि यह फिल्म में कहानी में किस तरह उभरता है और किस तरह से फिट होता है।

इमरान हाशमी का कहना है, 'आप लगातार एक ही चीज कितनी बार कर सकते हैं? मैं कुछ खास शैलियों में अपना हाथ आजमाना चाहता था और अलग-अलग किरदार निभाता था। मुझे अभी भी किसी भी फिल्म में किसिंग सीन करने से कोई दिक्कत नहीं है। ध्यान सिर्फ इस बात पर होता है कि इसे किस तरह से कहानी में लिखा और रेखांकित किया गया है। मेरे अनुसार, यह सिर्फ कहानी को आगे ले जाने वाला एक हिस्सा है जोकि मेरे किरदार से जुड़ा है।'

अभिनेता ने आगे कहा, 'जब निर्देशकों ने मुझे उस तरह की भूमिकाएं देनी शुरू कीं, जो मैं करना चाहता था और मुझे लगा कि वह किरदार दिलचस्प होंगे। मैंने बिना सोचे-समझे मैंने इसमें काम किया। मैं एक अभिनेता के रूप में अपने कौशल का परीक्षण करना चाहता था, मैं बस एक ही चीज को बार-बार नहीं करना चाहता था, भले ही वह चीजें बॉक्स ऑफिस पर काम क्यों ना कर रही हों और किसिंग सीन मेरे लिए महज काम का एक हिस्सा है।'

बता दें कि जल्द अभिनेता अमिताभ बच्चन, अनु कपूर और रिया चक्रवर्ती के साथ फिल्म 'चेहरे' में नजर आने वाले हैं। फिल्म का ट्रेलर पहले ही रिलीज हो चुका है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर