दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन की 'शक्ति' फिल्म का बनेगा रीमेक, डायरेक्टर श्री नारायण सिंह ने किया कंफर्म

Dilip Kumar and Amitabh Bachchan’s Shakti adaptation: डायरेक्टर श्री नारायण सिंह ने खुलासा किया है कि वह दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन की 'शक्ति' फिल्म के रीमेक पर काम कर रहे हैं।

Shakti Film
शक्ति फिल्म 

मुख्य बातें

  • 'शक्ति' फिल्म साल 1982 में रिलीज हुई थी
  • यह एक एक्शन-क्राइम ड्रामा फिल्म थी
  • फिल्म को रमेश सिप्पी ने डायरेक्ट किया था

दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन की मशहूर फिल्म 'शक्ति' का रीमेक बनने की तैयारी चल रही है। 'शक्ति' के रीमेक पर जाने-माने डायरेक्टर श्री नारायण सिंह काम कर रहे हैं। 38 साल पहले रीलीज हुई यह एक्शन-क्राइम ड्रामा फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई थी। रमेश सिप्पी द्वारा निर्देशित इस फिल्म का पहले भी रीमेक बनाने की प्लानिंग की गई थी, जो सफल नहीं हो सकी। लेकिन इस बार श्री नारायण सिंह तैयारियों में जुटे हैं और उन्हें उम्मीद है कि फिल्म अगले साल फ्लोर पर चली जाएगी। बता दें कि श्री नारायण सिंह अक्षय कुमार की 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' और शाहिद कपूर की 'बत्ती गुल-मीटर चालु' जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं।

श्री नारायण सिंह ने हाल ही में 'मुंबई मिरर' से बातचीत में कहा, 'मैं पिछले दो सालों से अंजुम राजाबली और सौम्या जोशी के साथ स्क्रिप पर काम कर रहा हूं। यह एक बड़ी जिम्मेदारी है और यही वजह है कि हम स्क्रिप्ट को फाइनल करने से पहले समय ले रहे हैं। हमारी रीमेक की तुलना में अडेप्शन ज्यादा है।' उन्होंने कहा, 'फिल्म को अगले साल तक फ्लोर ले जाने का इरादा है।' हालांकि, फिल्म में लीड रोल कौन निभाएगा यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है। 

​'शक्ति' फिल्म में पिता और पुत्र के बीच लड़ाई की कहानी को दिखाया गया था। फिल्म में दिलीप कुमार ने अमिताभ बच्चन के पिता का किरदार निभाया था। यह एकमात्र फिल्म है, जिसमें दिलीप और अमिताभ एक साथ नजर आए थे। इन दोनों के अलावा फिल्म में राखी, स्मिता पाटिल, अमरीश पुरी और कुलभूषण खरबंदा ने भी अहम भूमिका निभाई थी। 'शक्ति' ने अवॉर्ड के मामले में भी जमकर धमाल मचाया था। 'शक्ति' को चार फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था, जिसमें बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टर (दिलीप कुमार), बेस्ट एडिटिंग और सर्वश्रेष्ठ पटकथा का अवॉर्ड शामिल था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर