Mohanji Prasad Death: बॉलीवुड को एक और झटका, दिग्‍गज डायरेक्‍टर मोहनजी प्रसाद का निधन

बुधवार सुबह सिनेमा जगत से एक और बुरी खबर आई। राम बलराम, घर परिवार, औरत तेरी यही कहानी जैसी हिट फ‍िल्‍मों के डायरेक्‍टर मोहनजी प्रसाद का निधन हो गया।

Mohanji Prasad
Mohanji Prasad 

मुख्य बातें

  • हिट फ‍िल्‍मों के डायरेक्‍टर मोहनजी प्रसाद का निधन हो गया। 
  • बनाई थीं राम बलराम, घर परिवार, औरत तेरी यही कहानी जैसी फ‍िल्‍म।
  • राजेश खन्‍ना, ऋषि कपूर, करिश्‍मा कपूर संग बनाई थीं फ‍िल्‍में।

Mohanji Prasad Dies: बुधवार सुबह सिनेमा जगत से एक और बुरी खबर आई। राम बलराम, घर परिवार, औरत तेरी यही कहानी जैसी हिट फ‍िल्‍मों के डायरेक्‍टर मोहनजी प्रसाद का निधन हो गया। अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि को लेकर फिल्म ‘औरत तेरी यही कहानी’ से मोहनजी प्रसार ने फिल्म निर्देशन की शुरुआत की थी। करीब 90 वर्ष के मोहनजी प्रसाद लंबे समय से कोलकाता में ही रह रहे थे और वहीं उन्‍होंने आखिरी सांस ली। 

प्रसिद्ध फिल्म निर्माता सुनील बूबना ने कहा कि मोहनजी प्रसाद हमारे बीच नहीं रहे हैं। हिंदी और भोजपुरी सिनेमा में संवेदनशील पारिवारिक फिल्में बनाने के लिए वह याद किए जाएंगे। सिनेमा में उनका योगदान अतुलनीय है। मीनाक्षी शेषाद्रि के अलावा ऋषि कपूर, राजेश खन्ना और करिश्मा कपूर जैसे सितारों ने उनकी फिल्मों में काम किया है। राजेश खन्‍ना की फ‍िल्‍म घर परिवार को उन्‍होंने ही प्रोड्यूस किया था। वह इस फ‍िल्‍म के लेखक और डायरेक्‍टर भी थे। 

फिल्म ‘बड़े घर की बेटी’ से साल 1989 में अपने लेखन करियर की शुरूआत करने वाले मोहनजी प्रसाद का निधन मंगलवार को हुआ। इस फ‍िल्‍म में ऋषि कपूर, प्राण कादर खान लीड रोल में थे। वहीं 1993 में आई उनकी फ‍िल्‍म दोस्‍ती की सौगंध में जबरदस्‍त हिट रही थी। मोहन जी प्रसाद ने करिश्‍मा कपूर के साथ फ‍िल्‍म मेघा बनाई थी। फ‍िल्‍म को खूब पसंद किया गया था।

मोहनजी प्रसाद ने भोजपुरी फिल्मों में भी कामयाबी के नए कीर्तिमान गढ़े। उनकी फिल्म ‘पंडितजी बताई ना बियाह कब होई’ भोजपुरी की चर्चित फिल्मों में गिनी जाती है। उनकी चर्चित  भोजपुरी फिल्मों में ‘गंगा जइसन माई हमार’, ‘रसिक बलमा’, ‘राम बलराम’, ‘हमार सैंया हिंदुस्तानी’ और ‘माई बाप’ हैं।भोजपुरी सिनेमा के नए कलाकार मोहनजी प्रसाद के बंगले पर काम मांगने जाते थे और घंटों इंतजार करते थे। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर