Dilip Kumar से लेकर Raj Kaushal तक, इस साल इन दिग्‍गज सितारों ने दुनिया को कहा अलविदा 

इस साल के अब तक सात महीने ही गुजरे हैं और कई सितारे मौत के मुंह में समा चुके हैं। पिछले 4 महीनों में 8 बड़ी हस्तियां दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं।

Celebs Who died In 2021
Celebs Who died In 2021 

मुख्य बातें

  • 4 महीनों में 8 बड़ी हस्तियां ने दुनिया को कहा अलविदा।
  • मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का 30 जून को दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन।
  • 7 जुलाई को शाम साढ़े 4 बजे दिलीप साहब हुए सुपुर्द-ए-खाक।

Celebs Who died In 2021 this year : साल 2021 हमारे सामने काल की तरह खड़ा है। एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना की दूसरी लहर से जंग लड़ रही है और दूसरी तरफ लगातार बॉलीवुड सितारे एक के बाद एक दुनिया को अलविदा कह रहे हैं। बुधवार को दिलीप साहब के निधन ने एक बार फिर सबको झकझोर दिया है। इस साल के अब तक सात महीने ही गुजरे है और कई सितारे मौत के मुंह में समा चुके हैं। पिछले 4 महीनों में 8 बड़ी हस्तियां दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं। यहां हम बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार से लेकर संगीतकार श्रवण कुमार, आयुष्मान की ड्रीम गर्ल रिंकु सिंह निकुंभ तक। ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताएंगे जो इस दुनिया को अलविदा कह गए।

राज कौशल

बॉलीवुड क्वीन मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का 30 जून को सुबह साढ़े चार बजे दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। परिवार के एक करीबी सूत्र जीतू सावलानी ने टाइम्स नाउ से संपर्क करने पर इसकी पुष्टि की। बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक के चलते अभिनेता का घर पर ही निधन हुआ। राज कौशल पेशे से डायरेक्टर औऱ प्रोड्यूसर दोनों थ। उन्होंने प्यार में कभी कभी और शादी का लड्डू जैसी फिल्मों का निर्देशन भी किया है। अभिनेता का अंतिम संस्कार उनकी पत्नी और अभिनेत्री मंदिरा बेदी ने किया।

दिलीप कुमार

सिल्वर स्क्रीन पर वर्षों तक राज करने वाले और अपनी अदाकारी से सिनेमा जगत को एक नई परिभाषा देने वाले दिलीप साहब अब हमारे बीच नहीं रहे। 98 वर्ष की आयु में अभिनेता ने 7 जुलाई को अंतिम सांस ली। 30 जुलाई को उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पलताल में भर्ती कराया गया था। उनके निधन के खबर की पुष्टि अभिनेता के ट्विटर हैंडल से की गई थी। परिवार के एक करीबी ने ट्विट कर बताया कि ‘भारी मन और गहरे दुख के साथ, कुछ मिनट पहले दिलीप साहब हमारे बीच नहीं रहे’। 7 जुलाई को शाम साढ़े 4 बजे करीब अभिनेता को जुहु के कब्रिस्तान में राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-एक-खाक किया गया। दिलीप साहब देश के गौरव थे इसलिए उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटा गया था। बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों से लेकर देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने उनके निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त की।

बिक्रमजीत कंवरपाल

बॉलीवुड और टीवी जगत के लोकप्रिय अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। 52 वर्षीय अभिनेता कंवरपाल ने 1 मई को अंतिम सांस ली। फिल्म निर्माता अशोक पंडित के द्वारा ट्विटर पर प्रतिभाशाली कलाकार के निधन पर शोक व्यक्त करने के बाद इस कबर की पुष्टि हुई। आपको बता दें भारतीय सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद बिक्रमजीत कंवरपाल ने साल 2003 में अपने अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने पेज 3, रॉक्ट सिंग, सेल्समैन जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया।

रिंकु सिंह निकुंभ

फिल्म ड्रीम गर्ल में आयुष्मान खुराना संग काम कर चुकी रिंकु सिंह निकुंभ का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया है। 35 वर्षीय अभिनेत्री ने 2 जून को तेजपुर के एक मेडिकल अस्पताल में अंतिम सांस ली। परिवार के एक करीबी सूत्र ने बता कि 25 मई को असम के एक असपताल में अभिनेत्री को कोराना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद वह कुछ दिनों तक होम क्वारंटाइन में थी। हालत गंभीर होने पर अभिनेत्री को तंजपुर के एक मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया। 2 जून को रिंकु ने अंतिम सांस ली।

अभिलाषा पटेल

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे सहित कई हिंदी औऱ मराठी फिल्मों में नजर आ चुकी अभिलाषा पाटिल भी कोरोना के चपेट में आने के बाद अपनी जान गंवा बैठी। 4 मई को कोराना वायरस से संक्रमित होने के कारण अभिनेत्री का निधन हो गया। 47 वर्षीय अभिनेत्री ने सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत फिल्म छिछोरे में अभिनय किया था। साथ ही बद्रीनाथ की दुल्हनिया और अक्षय कुमार की फिल्म गुड न्यूज में भी नजर आ चुकी थी।

श्रवण राठौर

बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार श्रवण राठौर का 23 अप्रैल गुरुवार को निधन हो गया। कोरोना संक्रमित होने के बाद श्रवण को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन उन्हें पहले ही डायबिटीज औऱ हार्ट संबंधी समस्याएं थी। कोरोना से संक्रमित होने के अभिनेता की हालत गंभीर बताई जा रही थी। 66 वर्षीय अभिनेता ने 23 अप्रैल को अंतिम सांस ली और दुनिया को अलविदा कह दिया। बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार उदित नारायण ने इस खबर की पुष्टि की।

किशोर​ नंदलास्कर

मराठी और बॉलीवुड उद्योग के लोकप्रिय अभिनेता किशोर नंदलास्कर ने 20 अप्रैल को अंतिम सांस ली और इस दुनिया को अलविदा कह दिया। रिपोर्ट के मुताबित कोरोना से संक्रमित होने के बाद अभिनेता को ठाणे के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने सिम्बा, वास्तव जैसी फिल्मों में अभिनय किया। उनके निधन के बाद बॉलीवुड अभिनेताओं ने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर