द‍िलीप कुमार के छोटे भाई असलम खान का निधन, कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद दूसरे भाई की भी हालत गंभीर

वेटरन एक्टर दिलीप कुमार के छोटे भाई असलम खान का 88 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनके दूसरे भाी अहसान खान की भी हालत गंभीर है। कोरोना वायरस होने के बाद 16 अगस्त को उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

Dilip Kumar
Dilip Kumar 

मुख्य बातें

  • एक्टर दिलीप कुमार के छोटे भाई असलम खान का 88 साल की उम्र में निधन
  • कोरोना वायरस होने के बाद अस्पताल में करवाया गया था भर्ती
  • दिलीप कुमार के भाई अहसान खान की हालत भी गंभीर है

वेटरन एक्टर दिलीप कुमार के भाई असलम खान का निधन हो गया है। उनके भाई अहसान खान की भी हालत गंभीर है। मालूम हो कि हाल ही में दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। दोनों को सांस लेने में परेशानी होने के बाद 16 अगस्त को उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। 

इससे पहले लीलावती अस्पताल के डॉक्टर जलील पारकर ने बताया था कि ज्यादा उम्र और उम्र संबंधी बीमारियों के चलते दोनों की हालत लगातार बिगड़ रही थी। बता दें कि अहसान खान की उम्र 90 साल है जबकि असलम खान 88 साल के थे। जानकारी के मुताबिक डॉक्टरों की पूरी कोशिश के बाद भी दोनों की तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही थी।

दिलीप कुमार के छोटे भाई असलम खान ने शुक्रवार सुबह अंतिम सांस ली। उन्हें डायबिटीज, उच्च रक्तचाप और हृदय से संबंधित परेशानी थी। इसके बाद उन्हें कोरोना वायरस हो गया था जिसके चलते उनकी हालत लगातार बिगड़ रही थी। जब दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था तब डॉक्टर जलील पारकर ने बताया था, 'असलम खान और एहसान खान नॉन-इनवेसिव वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। उन्हें हाइपोक्सिया था, उनका ऑक्सीजन 94 से कम था, दोनों को खांसी और बुखार भी था।'

मालूम हो कि कुछ समय पहले दिलीप कुमार ने ट्विटर पर लोगों से यह अपील की थी कि वो अपने घरों में ही रहें ताकि कोरोना वायरस को बढ़ने से रोका जा सके। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था, 'मेरी आप सभी लोगों से गुजारिश है कि इस कोरोना संकट में अपने घर पर रहें और जिंदगियों को बचाएं।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर