Dil Bechara से छाने को तैयार संजना संघी, रॉकस्टार फ‍िल्‍म से किया था बॉलीवुड डेब्‍यू

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत स‍िंंह राजपूत की फ‍िल्‍म दिल बेचारा की अभिनेत्री संजना संघी रॉकस्टार, हिंदी मीडियम और फुकरे रिटर्न जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। आइये जानते हैं उनके बारे में सब कुछ-

Sanjana Sanghi
Sanjana Sanghi 

मुख्य बातें

  • 24 जुलाई को र‍िलीज हो रही है संजना की फ‍िल्‍म द‍िल बेचारा
  • द‍िवंगत एक्‍टर सुशांत स‍िंंह राजपूत की है आखिरी फ‍िल्‍म
  • इस फ‍िल्‍म से पहले कई फ‍िल्‍मों में द‍िखी हैं संजना

Dil Bechara Actress Sanjana Sanghi Biography: बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फ‍िल्‍म दिल बेचारा 24 जुलाई को रिलीज हो रही है। फैंस को बेसब्री से इस फ‍िल्‍म का इंतजार है। इस फ‍िल्‍म में उनके अपोजिट संजना संघी लीड रोल में नजर आने वाली है। खासबात यह है कि बतौर मुख्‍य अदाकारा दिल बेचारा संजना की पहली फ‍िल्‍म है। हालांकि संजना संघी इससे पहले भी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

साल 2011 में रिलीज हुई इम्तियाज अली की फ‍िल्‍म रॉकस्टार में संजना संघी ने नरगिस फाखरी की छोटी बहन ‘मैंडी’ की भूमिका निभाई थी। संजना संघी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा करते हुए बताया था कि कैसे उन्हें कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने खोजा था। संजना ने आगे लिखा कि जब वह 13 साल की थीं तब अपने स्कूल में स्टेज पर परफॉर्म कर रही थीं। उसी वक्त मुकेश छाबड़ा ने उन्हें देखा और ऑडिशन के लिए कहा, जिसके बाद उन्हें रॉकस्टार में मैंडी का किरदार मिल गया।

इसके बाद संजना फुकरे रिटर्न्स में भी वरुण शर्मा की गर्लफ्रेंड केटी के रूप में दिखी थीं। संजना संघी ने हिंदी मीडियम जैसी फिल्म में भी काम किया है। उस फिल्म में उनके किरदार का नाम सबा कमर था। अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने हिंदी मीडियम की एक तस्वीर को शेयर करते हुए यह लिखा था कि, मैं जब फिल्म में काम कर रही थी उस वक्त दिल्ली विश्वविद्यालय में तृतीय वर्ष की छात्रा थी। 

बीते वर्षों में संजना ने कई टॉप ब्रांड्स के लिए भी काम किए हैं जिनमें सैमसंग, कोका कोला, तनिष्क ज्वेलर्स, क्लोजअप जैसे बड़े ब्रांड शामिल हैं।  बता दें कि मुकेश छाबड़ा भी दिल बेचारा के साथ निर्देशक के रूप में अपनी शुरुआत कर रहे हैं। फिल्म में उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत के अपोजिट संजना को कास्‍ट किया था। 

दिल बेचारा का हिस्‍सा बनकर खुश हैं

उन्होंने आगे लिखा- 'मुझे बहुत खुशी हुई कि मैं इस सुंदर कहानी का एक हिस्सा हूं और इतने बड़े-बड़े कलाकारों के साथ काम कर रही हूं। मैंने अपने फाइनल ईयर की थीसिस लिखते हुए भी इतना टाइम निकाल लिया कि मैं यह सब कर सकूं।' आखिर में उन्होंने लिखा कि मुझे बहुत दुख है कि मैंने अपनी पहली फिल्म के साथी को और एक बेहतरीन अभिनेता को खो दिया।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर