Coronvirus के चलते 35 फीसदी तक कम हुई Baaghi 3 की बुक‍िंग, क्‍या रुकेगी अक्षय कुमार की Sooryavanshi की र‍िलीज

Coronvirus impact on bollywood: कोरोनावायरस का कहर क्‍या बॉलीवुड के ब‍िजनेस को भी प्रभाव‍ित करेगा? र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, बागी 3 की एडवांस बुक‍िंग 35 फीसदी तक कम रही है।

Coronvirus impact on bollywood movie business box office collections ther shroff baaghi 3 akshay kumar sooryavanshi angrezi medium 83 film
Coronvirus impact : क्‍या बॉलीवुड की कमाई पर पड़ेगा असर  

मुख्य बातें

  • कोरोना से बचने के ल‍िए पब्‍लि‍क प्‍लेस में सचेत रहने को कहा गया है
  • बागी 3 की एडवांस बुक‍िंग प्रभाव‍ित हुई है
  • हॉलीवुड फ‍िल्‍म नो टाइम टू डाई की र‍िलीज 8 महीने टल गई है

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 का ट्रेलर आने के साथ ही इसके र‍िकॉर्डतोड़ कमाई करने की उममीद लगा ली गई थी। अब फ‍िल्‍म र‍िलीज होने के बाद र‍िव्‍यूज से लग रहा है क‍ि टाइगर श्रॉफ बेशक बॉक्‍स ऑफ‍िस पर धमाका करेंगे। लेकिन कोरोनावायरस का कहर टाइगर की इस फ‍िल्‍म को बड़ी चुनौती दे रहा है। दरअसल उम्‍मीद लगाई जा रही थी बागी 3 को करीब 8 करोड़ की एडवांस बुक‍िंग मिलेगी। लेक‍िन र‍िलीज डेट आने से पहले कोरोनावायरस भारत पहुंच गया और इसका असर बागी 3 पर द‍िखा। 

कम हुई बागी 3 की एडवांस बुक‍िंग 
रिपोर्ट्स के मुताब‍िक बागी 3 की एडवांस बुक‍िंग 30 से 35 प्रतिशत तक कम रही है। एडवांस बुकिंग से फ‍िल्‍म के 8 करोड़ की कमाई करने की उम्‍मीद थी लेक‍िन ये 5.50 करोड़ पर स‍िमट गई। ट्रेड एक्‍सपर्ट मान रहे हैं क‍ि अगर कोरोना का डर बढ़ा तो लोग थ‍िएटर्स तक नहीं पहुंचेंगे और इसका सीधा असर फ‍िल्‍म की कमाई पर पड़ेगा। 

Baaghi 3 Trailer

क्‍या बदल देनी चाह‍िए सूर्यवंशी की र‍िलीज डेट 
6 मार्च को बागी की र‍िलीज के बाद 13 मार्च को अंग्रेजी मीड‍ियम, 20 मार्च को संदीप और प‍िंकी फरार और 24 मार्च को अक्षय कुमार की सूर्यवंशी र‍िलीज हो रही है। 

चीन में कोरोनावायरस को फैले काफी समय हो गया है लेकिन अभी भी वहां नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में मुमक‍िन है मार्च में र‍िलीज हो रही इन फ‍िल्‍मों की कलेक्‍शन भी प्रभाव‍ित हो। इसका एक समाधान फ‍िल्‍मों की र‍िलीज को टालना हो सकता है। जैसा क‍ि हॉलीवुड फ‍िल्‍म नो टाइम टू डाई के ल‍िए फैसला ल‍िया गया है। ये फ‍िल्‍म अब नवंबर में र‍िलीज होगी। 

व‍िदेशों में है बड़ा मार्केट 
जब भी बॉलीवुड की फ‍िल्‍मों की कमाई ड‍िस्‍कस होती है, इसका एक बड़ा आंकड़ा विदेशों से भी जुड़ता है। लेकिन कोरोना के कहर को देखते हुए जब पब्‍लिक प्‍लेसेज से दूर रहने की चेतावनी जारी दी गई है तो फ‍िल्‍मों के लिए दर्शकों की संख्‍या में कमी आना लाजमी ही है। 

Sooryavanshi Trailer

कतार में हैं फ‍िल्‍में, कैसे हों एडजस्‍ट 
कोरोना को देखते हुए अगर फ‍िल्‍मों की र‍िलीज डेट ख‍िसकाई भी जाए तो भी एडजस्‍टमेंट मुश्‍क‍िल है। दरअसल, एग्‍जाम के बाद के समय और आने वाली छुट्ट‍ियों को देखते हुए पहले ही फ‍िल्‍मों की र‍िलीज तय कर दी गई हैं। ऐसे में छोटी-बड़ी, हर तरह की फ‍िल्‍म को आगे एडज्‍स्‍ट करने का मतलब इंडस्‍ट्री में नया तनाव और कमाई को ताक पर रखना ही है। 

हालांक‍ि अप्रैल में सूर्यवंशी को ले जाया जा सकता है लेकिन सवाल है क‍ि रणवीर सिंह की 83 से पहले या बाद में क्‍योंक‍ि 2 अप्रैल को हाथी मेरे साथी है। सूर्यवंशी और 83 के बीच का समय पहली फ‍िल्‍म की कमाई के लिए रखा गया था। 17 अप्रैल जहां गुलाबो स‍िताबो के नाम बुक है, वहीं लूडो और गुंजन सक्‍सेना के साथ पहले ही 24 अप्रैल को तीन फ‍िल्‍में र‍िलीज होंगी। 

तो अब देखते हैं क‍ि अगर बागी 3 की कमाई पर कोरोना का असर ज्‍यादा द‍िखता है तो बॉलीवुड अपने लिए क्‍या रास्‍ता निकालता है!  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर