इस फ‍िल्‍म में द‍िखाया गया था Coronavirus जैसा कहर, सीन देखकर स‍िहर गए थे दर्शक

Coronavirus attack situation in Korean Movie Train to Busan: कोरोनावायरस ने पूरी दुन‍िया को दहला कर रख द‍िया है। ऐसे हालात 2016 में एक कोर‍ियन फ‍िल्‍म में द‍िखाए गए ज‍िन पर दर्शकों के रोंगटे खड़े हो गए थे।

coronavirus like Dangerous virus attack situation in korean film train to busan know details facts in hindi
Train to Busan: कोरोनावायरस जैसे हालात आए थे पर्दे पर नजर 

Coronavirus Attack: कोरोनावायरस के कहर को देखकर दुन‍िया हैरान है। अब तक की खबरों के मुताब‍िक, वायरस से संक्रम‍ण के बाद चीन में 1700 से अध‍िक लोगों की जान जा चुकी है। बता दें क‍ि कोरोनावायरस का पहला मामला हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में मिला था। र‍िपोर्ट्स के अनुसार, वहां स्थित जंगली जानवरों के अवैध बाजार से यह फैला है। पहले माना जा रहा था कि यह वायरस केवल संक्रमित जानवरों के संपर्क में आने से ही फैलता है। इसके बाद यह पुष्टि की गई कि यह एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भी फैलता है। हालांक‍ि इसके बारे में अभी कुछ स्‍पष्‍ट नहीं है। 

चीन में कई संक्रम‍ित लोगों को अलग से रखा गया है। खबरों के मुताब‍िक, वुहान शहर से सारे संपर्क तोड़ दिए गए हैं और इसे वॉल्‍ड स‍िटी बना द‍िया गया ताक‍ि यहां आने जाने से वायरस और न फैले। वैसे कोरोनावायरस जैसे हालात एक फ‍िल्‍म में भी दिखाए जा चुके हैं। ये है कोर‍ियन फ‍िल्‍म - ट्रेन टू बुसान। 

Train To Busan Story / क्‍या है ट्रेन टू बुसान की कहानी
ट्रेन टू बुसान में वायरस अटैक द‍िखाया गया था ज‍िससे लोग जोम्‍बी में बदल जाते हैं। कहानी में एक प‍िता अपनी बेटी को लेकर बुसान जा रहा है लेकिन रास्‍ते में वायरस की वजह से लोग जोम्‍बी बनना शुरू हो जाते हैं। कैसे वो अपनी बेटी के दूसरों को बचाते हुए अपनी जान दे देता है, यही फ‍िल्‍म में द‍िखाया गया है। फ‍िल्‍म में इमोशंस और टेक्‍नीक को बेहतरीन तरीके से प‍िरोया गया है। इसे देखकर चीन के हालात का अंदाजा लगाया जा सकता है। 

Train To Busan देखकर स‍िहर जाते हैं दर्शक 
ट्रेन टू बुसान का प्रीमियर 13 मई 2016 को कान फेस्‍ट‍िवल में हुआ था। इस फ‍िल्‍म को र‍िलीज हुए करीब 4 साल हो चुके हैं लेकिन आज भी दर्शक इसे देखकर स‍िहर जाते हैं। सोशल मीड‍िया पर भी कई दर्शक चीन में कोरोनावायरस के कहर की तुलना ट्रेन टू बुसान की कहानी से कर रहे हैं। 

Train To Busan Trailer 

Train To Busan के रिकॉर्ड 
फ‍िल्‍म को अच्‍छे र‍िव्‍यूज के साथ बड़ी संख्‍या में दर्शक भी मिले थे। 7 अगस्‍त 2016 को ट्रेन टू बुसान 10 मिलियन दर्शकों को थिएटर तक खींच कर लाने वाली पहली कोर‍ियन फ‍िल्‍म बनी। वहीं फ‍िल्‍म ने वर्ल्‍डवाइड 93.1 मिलियन डॉलर की कमाई की थी। इसके अलावा, मलेश‍िया, हॉन्‍ग कॉन्‍ग और स‍िंगापुर में ये सबसे ज्‍यादा कलेक्‍शन करने वाली कोर‍ियन फ‍िल्‍म रही थी। 


 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर