कैंसर से जूझ रहे संजय दत्त की पहली चरण की कीमोथेरेपी खत्म, अगले सप्ताह से शुरु होगा दूसरा चरण

Sanjay Dutt Health Update: फेफड़े के कैंसर के इलाज से गुजर रहे अभिनेता संजय दत्त की कीमोथेरेपी का पहला चरण पूरा हो चुका है। अगले सप्ताह इसका दूसरा चरण शुरु होने वाला है।

Sanjay Dutt
संजय दत्त  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • कैंसर से जूझ रहे संजय दत्त की कीमोथेरेपी का पहला चरण हुआ खत्म
  • अगले सप्ताह से शुरु होगा दूसरा चरण
  • फिलहाल विदेश जाने के बजाय मुंबई में ही इलाज करा रहे अभिनेता

मुंबई: अब तक संजय दत्त के इलाज को लेकर सब ठीक चल रहा है। संजय दत्त की कीमोथेरेपी का पहला चरण खत्म हो गया है और अगले सप्ताह कीमियोथेरेपी का दूसरा चरण शुरू होगा और ऐसी संभावना है कि आगामी मंगलवार-बुधवार यानी 8-9 सितंबर को इलाज की इस प्रक्रिया को शुरू किया जा सकता है। संजय दत्त अच्छी तरह से पहले चरण से होकर गुजर चुके हैं। फिलहाल यह बात सामने नहीं आई है कि अभिनेता के इलाज के लिए कितने चरण की कीमियोथैरेपी की जरूरत होगी। कीमोथेरेपी लेना आसान नहीं है और फेफड़ों के कैंसर के बीच संजय दत्त की जिंदगी में एक और चुनौती आकर खड़ी हो गई है।

फिलहाल मुंबई में करा रहे इलाज:
ईटाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार संजय ने इलाज के लिए अमेरिका जाने पर विचार किया है और कथित तौर पर उसी के लिए वीजा भी हासिल किया है, लेकिन बाद में उन्होंने अपना फैसला बदल दिया और मुंबई के एक अस्पताल में इलाज कराने का विकल्प चुना। फिलहाल इलाज के लिए अभिनेता विदेश जाएंगे या नहीं, इस बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं है लेकिन फिलहाल उन्होंने देश में ही इलाज का फैसला किया है।

काफी हद तक यह COVID-19 की परिस्थिति पर भी निर्भर करेगा। संजय को कैंसर की बीमारी का पता तब चला जब उन्होंने सांस फूलने की शिकायत के बाद पिछले महीने खुद को अस्पताल में भर्ती कराया था।

अधूरी फिल्मों को पूरा करने की चुनौती:
गौरतलब है कि वर्क फ्रंट पर संजय के पास कुछ फिल्में हैं और अधूरे प्रोजक्ट पर काम आगे बढ़ाना फिल्म निर्माताओं और खुद संजय के लिए इतना आसान नहीं होगा। उनकी कुछ ऐसी फिल्मों में 'शमशेरा', 'आरआरआर' और 'पृथ्वीराज' शामिल हैं। संजय ने घोषणा की थी कि वह एक ब्रेक ले रहे हैं और तब तक सेट पर नहीं पहुंचेंगे जब तक कि पर्याप्त फिट नहीं हो जाते। फिल्म निर्माताओं को संजय की सेहत को देखते हुए फिल्म की रिलीज टालने की जरूरत भी पड़ सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर