Box Office Report 2019: इस साल बॉलीवुड फ‍िल्‍मों की कमाई 4000 करोड़ पार, वॉर, कबीर सिंह और उरी ने गाड़े झंडे

Box Office Report 2019: साल 2019 ह‍िंंदी स‍िनेमा के ल‍िए काफी लाभदायक रहा। इस साल कई फ‍िल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफ‍िस पर सफलता के कीर्तिमान रचे। आकड़ों की बात करें, तो इस साल फ‍िल्‍मों की कमाई 4000 करोड़ से ज्‍यादा रही।

Box office report 2019
Box office report 2019 

Box Office Report 2019: साल 2019 ह‍िंदी स‍िनेमा के ल‍िए काफी लाभदायक रहा। कई नए सितारों ने सुनहरे पर्दे पर कदम रखा तो कई ऐसे सितारों की किस्‍मत चमकी जो लंबे समय से सफल फ‍िल्‍म की बाट जोह रहे थे। बॉलीवुड एक्‍टर ऋतिक रोशन, शाहिद कपूर, विक्‍की कौशल, आयुष्‍मान खुराना के लिए तो यह गोल्‍डन ईयर रहा। इन सितारों की फ‍िल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफ‍िस पर सफलता के कीर्तिमान रचे, तो तमाम आलोचनाओं के बावजूद सलमान खान ने बॉक्‍स ऑफिस पर ठीक ठाक भागीदारी दर्ज की। कमाई के आकड़ों की बात करें, तो इस साल फ‍िल्‍मों की कमाई 4000 करोड़ से ज्‍यादा रही।

वॉर: गांधी जयंती के मौके पर रिलीज हुई ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फ‍िल्‍म वॉर ने कमाई के ऐसे रिकॉर्ड बना द‍िए हैं जिसे ब्रेक करना किसी के ल‍िए आसान नहीं होगा। यह फ‍िल्‍म रिलीज के  5 हफ्ते में 300 करोड़ के क्‍लब में शामिल हो गई। इस फ‍िल्‍म ने अब तक हिंदी में कुल 302.41 करोड़ रुपये की कमाई की है जबकि तमिल और तेलुगू मिलाकर इसकी कमाई 315 करोड़ रुपये हुई है। 

 

 

उरी: साल की शुरुआत 'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ जैसी फ‍िल्‍म से हुई। इस फ‍िल्‍म की ओपनिंग तो धीमी हुई लेकिन कछुए की चाल से इसने बॉक्‍स ऑफ‍िर पर धूम मचा दी। विक्‍की कौशल की एक्टिंग और देशभक्ति के विषय पर बनी इस फ‍िल्‍म ने 30 दिन में 207 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई कर डाली थी।

कबीर सिंह: बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर और अदाकारा कियारा आडवाणी की फ‍िल्‍म कबीर स‍िंह 21 जून को रिलीज हुई थी। रिलीज के बाद से ही इस फ‍िल्‍म ने रोज कमाई के कीर्तिमान स्‍थापित किए। कर रही है। इस फ‍िल्‍म ने 275 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई की। कबीर सिंह साउथ की फ‍िल्‍म अर्जुन रेड्डी का हिंदी रीमेक है। निर्देशक संदीप वांगा की फ‍िल्‍म अर्जुन रेड्डी ने साउथ में नए कीर्तिमान बनाए थे। संदीप ने ही कबीर सिंह का निर्देशन किया है और उन्‍होंने इसे हूबहू अर्जुन रेड्डी की तरह ही बनाया है।

 

 

भारत और दबंग 3: सलमान खान की फिल्म भारत ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 210 करोड़ रुपये की कमाई की। वहीं इन दिनों सिनेमाघरों में उनकी फ‍िल्‍म दबंग 3 जमी हुई है जिसमें एक सप्‍ताह में 126 करोड़ से ज्‍यादा रुपये कमा लिए हैं।  

केसरी, मिशन मंगल, हाउसफुल 4 और गुड न्‍यूज: बॉलीवुड एक्‍टर अक्षय कुमार की फ‍िल्‍मों ने भी बॉक्‍स ऑफ‍िस पर कमाई का रिकॉर्ड बनाया। 2019 में अक्षय कुमार की फ‍िल्‍मों ने सर्वाधिक कमाई की है। उनकी फ‍िल्‍म हाउसफुल 4 ने लगभग 205 करोड़ रुपये का कारोबार किया, वहीं केसरी ने 154  करोड़ से ज्‍यादा रुपये कमाए। वहीं 15 अगस्‍त को आई मिशन मंगल ने 202.98 करोड़ का कारोबार किया। वहीं उनकी फ‍िल्‍म गुड न्‍यूज स‍िनेमाघरों में पहुंच गई है। उम्‍मीद है नया साल शुरू होने तक ये 50 करोड़ रुपये कमा लेगी। 

 

 

इनको मिली 100 करोड़ क्‍लब में जगह
अजय देवगन और रकुलप्रीत सिंह की कॉमेडी फ‍िल्‍म दे दे प्‍यार दे ने 100 करोड़ क्‍लब में जगह बनाई थी। इस फ‍िल्‍म ने अब तक 103.55 करोड़ रुपये कमाए हैं। रणवीर सिंह की गली बॉय ने बॉक्‍स ऑफ‍िस पर 139.63 करोड़, अजय देवगन की टोटल धमाल ने 155.67 करोड़, सुपर 30 ने 144. 73 करोड़ रुपये कमाए, वहीं कार्तिक आर्यन की पति पत्‍नी और वो ने अब तक 84.56 करोड़ रुपये कमाए हैं और चार दिन इस साल में बाकी हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर