Box office: हाउसफुल 4 और सांड की आंख के लिए मुश्किल होगा वॉर का रिकॉर्ड तोड़ना, जानिए कैसी रहेगी कमाई

Box office Prediction 25 November 2019: 25 नवंबर को दीवाली से पहले एक साथ तीन फ‍िल्‍में र‍िलीज हो रही हैं। जानकारों का मानना है कि इस क्‍लैश की वजह से फर्स्‍ट डे कलेक्‍शन का कोई रिकॉर्ड नहीं बन पाएगा।

box office Clash
Box office clash 

Box office Prediction 25 November 2019: त्‍योहारों को भुनाने का फ‍िल्‍म मेकर्स का पुराना फंडा है। ईद, दीवाली, होली, 26 जनवरी, 15 अगस्‍त जैसे मौकों पर फ‍िल्‍में रिलीज करके मेकर्स छुट्टी का लाभ उठाते हैं। इस बार भी 25 नवंबर को दीवाली से पहले एक साथ तीन फ‍िल्‍में र‍िलीज हो रही हैं। बॉलीवुड एक्‍टर अक्षय कुमार की मल्‍टीस्‍टारर फ‍िल्‍म हाउसफुल 4, भूमि पेडनेकर और तापसी पन्‍नू की सांड की आंख, राजकुमार राव-मौनी रॉय की मेड इन चाइना रिलीज हो रही हैं। 

कयास लगाए जा रहे थे कि इन तीनों फ‍िल्‍मों में से किसी एक की रिलीज डेट को खिसकाया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में तीनों ही फ‍िल्‍मों के एक साथ रिलीज होने से बॉक्‍स ऑफ‍िस कलेक्‍शन प्रभावित होगा। टाइम्‍स नाउ हिंदी ने इस महाक्‍लैश पर जानकारों से बात की। फ‍िल्‍म बिजनेस की समझ रखने वालों का मानना है कि इस क्‍लैश की वजह से तीनों ही फ‍िल्‍में औसत कमाई करेंगी और फर्स्‍ट डे कलेक्‍शन का कोई रिकॉर्ड नहीं बना पाएंगी। 

ट्रेड एनालिस्‍ट सुमित कादेल ने बताया कि 25 नवंबर को जब तीनों फ‍िल्‍में रिलीज हो रही हैं, उस दिन धनतेरस है। यह एक ऐसा त्‍यौहार है जब सभी लोग खरीदारी और दीवाली की तैयारियों में व्‍यस्‍त होते हैं। ऐसे में फ‍िल्‍म देखने के लिए वक्‍त निकाल लेने वाले लोगों की संख्‍या कम होती है। सुमित कादेल की मानें तो हाउसफुल 4 पहले दिन 20 से 22 करोड़, सांड की आंख 1.5 से 2 करोड़ और मेड इन चाइना भी 1.5 से 2 करोड़ के आसपास कमा सकती है। 

वहीं ट्रेड एनालिस्‍ट रोहित जायसवाल ने इस क्‍लैश को नुकसानदायक बताया है। रोहित जायसवाल के मुताबिक, इन तीनों फ‍िल्‍मों में हाउसफुल 4 हावी रहेगी और पहले दिन 22 से 24 करोड़ रुपये कमा लेगी। जबकि सांड की आंख और मेड इन चाइना का फर्स्‍ट डे कलेक्‍शन 2 से 3 करोड़ तब सिमट जाएगा।

वॉर का रिकॉर्ड कैसे टूटेगा
बॉलीवुड एक्‍टर ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फ‍िल्‍म वॉर दर्शकों को खूब पसंद आई। पहले द‍िन इस फ‍िल्‍म ने  53.35 करोड़ की कमाई की और इस आंकड़े के साथ यह फ‍िल्‍म भारतीय स‍िनेमा के इतिहास में पहले दिन सर्वाधिक कमाई करने वाली हिंदी फ‍िल्‍म बन गई। इतना ही नहीं यह फ‍िल्‍म ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की भी  सबसे बड़ी ओपन‍िंग फ‍िल्‍म बन गई। इसमें कोई शक नहीं कि यशराज बैनर तले बनी डायरेक्‍टर स‍िद्धार्थ आनंद की फ‍िल्‍म वॉर उम्‍मीद से बढ़कर न‍िकली। ऐसे में इन तीनों ही फ‍िल्‍मों के लिए वॉर का रिकॉर्ड तोड़ना मुश्‍किल होगा।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर