ऋषि कपूर-नीतू सिंह की शादी में पहली बार मांग में सिंदूर भरकर पहुंची थी रेखा, हर कोई रह गया था हैरान

बॉलीवुड की दिग्‍गज, बेहद खूबसूरत और संजीदा अभिनय की मिसाल रेखा की जिंदगी किसी रहस्‍य के कम नहीं है। उनकी जिंदगी एक ऐसी दिलचस्‍प किताब है जिसके पन्‍ने पलटने हर कोई चाहता है।

Actress Rekha
Actress Rekha  

बॉलीवुड की दिग्‍गज, बेहद खूबसूरत और संजीदा अभिनय की मिसाल रेखा की जिंदगी किसी रहस्‍य के कम नहीं है। उनकी जिंदगी एक ऐसी दिलचस्‍प किताब है जिसके पन्‍ने पलटने हर कोई चाहता है और जान लेना चाहता है उनके बारे में सब कुछ। रेखा ने 11 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था क्योंकि घर चलाने की जिम्मेदारी उनपर ही आ गई थी। फिल्म इंडस्ट्री में रेखा को 55 साल हो चुके हैं लेकिन फिल्मों के साथ-साथ उनकी निजी जिंदगी ने भी काफी सुर्खियां बटोरीं। 

रेखा की शादियों और उनके पति के बारे में तमाम बातें मीडिया में कही गईं, कई लेखकों ने अपनी किताबों में कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं। रेखा और अमिताभ बच्‍चन प्रेम कहानी के किस्‍से खूब सुने हैं, रेखा की मांग में किसके नाम का सिंदूर है, यह भी रहस्‍य ही है। कई लोग कहते हैं कि वह अमिताभ के नाम का ही सिंदूर लगाती हैं। यहां एक घटना याद आती है जब रेखा पहली बार सिंदूर लगाए सामने आई थीं और उन्‍हें शादीशुदा महिला की तरह सजे हुए देखकर हर कोई हैरान रह गया था। 

जाने माने टीवी पत्रकार और लेखक यासिर उस्‍मान इन दिनों अपनी नई किताब को लेकर चर्चा में हैं। उन्‍होंने गुरुदत्‍त की बायोग्राफी लिखी है। रेखा की बायोग्राफी "रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी" में लेखक यासि‍र उस्मान ने दावा किया है कि रेखा पहली बार 1980 में ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में सिंदूर और मंगलसूत्र पहने पहुंची थीं। दोनों अदाकाराएं सहेलियां थीं। 1980 में नीतू की शादी जब आरके स्टूडियो में हुई तो रेखा सफेद साड़ी में वहां पहुंचीं लेकिन उनके गले में मंगलसूत्र और मांग में सिंदूर देख सब हैरान रह गए। उस समय रेखा की शादी नहीं हुई थी। 

अमिताभ पर थीं नजरें
इस शादी में ऋषि कपूर के दोस्‍त अमिताभ बच्‍चन, उनकी पत्‍नी जया और तमाम परिवार के लोग मौजूद थे। किताब में दावा किया गया है कि शादी में रेखा की नजर केवल अमिताभ पर ही थी। काफी समय तक उनकी भरी हुई मांग के बारे में तरह तरह की बातें की गईं, हालांकि कई साल बाद रेखा ने कहा था, 'मैं सीधे शूटिंग से शादी में पहुंची थी। सेट पर मैं जिस लुक में थी, उसी अंदाज में पहुंची। वैसे, मुझे सिंदूर अच्छा लगता है, ये मुझ पर सूट भी करता है।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर