धर्मेंद्र और अम‍िताभ बच्‍चन ने कई फ‍िल्‍मों में साथ क‍िया काम, जब 'ही मैन' ने 'एंग्री यंग मैन' को द‍िया ये नाम

Bollywood Throwback, Dharmendra and Amitabh Bachchan : शोले से बॉलीवुड में धर्मेंद्र और अम‍िताभ की जोड़ी जय और वीरू की बन गई। वैसे धर्मेंद्र ने एक और खास नाम बिग बी को द‍िया।

Bollywood Throwback when he man of bollywood aka dharmendra gave this name to angry young man aka amitabh bachchan
Amitabh Bachchan and Dharmendra   |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • अमिताभ-धर्मेंद्र चुपके-चुपके, राम बलराम जैसी फिल्मों में एक साथ नजर आ चुके हैं
  • दोनों सीन‍ियर एक्‍टर्स एक दूसरे की खासी तारीफ भी करते हैं
  • एक इवेंट में धर्मेंद्र ने अमिताभ को एक खास नाम द‍िया था

धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन की जोड़ी आज 'जय-वीरू' के नाम से ही जानी जाती है। फिल्म शोले के गीत ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे से बॉलीवुड के ये दोनों स्टार्स फैन्स में काफी फेसम हो गए। आज भी दोनों जब एक साथ खड़े हो जाते हैं, तो लोगों की नजरें उन पर ही टिक जाती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार धर्मेंद्र ने अपने पुराने दोस्त अमिताभ की जमकर तारीफ की और उन्हें बॉलीवुड का 'इंजन' बताया।

फिर से साथ नजर आए 'जय-वीरू'
मौका था हेमा मालिनी के वीडियो एलबम लॉन्च का। इस फंक्शन की खास बात ये रही है कि 'शोले' की टीम सालों बाद एक मंच पर इक्ट्ठा हुई। अमिताभ, धर्मेंद्र, जया बच्चन और फिल्म के डायरेक्टर रमेश सिप्पी भी हेमा के वीडियो लॉन्च में पहुंचे थे। इनकी मुलाकात ने 'शोले' की यादें ताजा कर दीं।

बॉलीवुड के इंजन हैं अमिताभ
धर्मेंद्र ने इस फंक्शन में कहा - अमिताभ बॉलीवुड के इंजन हैं। वो कभी नहीं थकते, एक्टिंग में जो काम आज उन्होंने किया है, वह कल भी उसे करते नजर आएंगे। कुछ दिन बाद उससे और बेहतर करते दिखेंगे। ईश्वर इनको लंबी उम्र दें। अमिताभ मेरे भाई की तरह हैं। हमें उनसे काफी कुछ सीखने को मिलता है।'

वहीं अमिताभ ने कहा था - मुझे बेहद खुशी हो रही है कि हेमा जी ने ये फंक्शन ऑर्गेनाइज किया, जहां हम सभी सालों बाद मिल पाए हैं। धर्मेंद्र और हेमा जी मेरे घर से मात्र दो कदम की दूरी पर ही रहते हैं, लेकिन हमारी कभी मुलाकात नहीं हो पाती है।

शोले के 45 साल हुए पूरे
फिल्म 15 अगस्त, 1975 को रिलीज हुई थी। फिल्म जबरदस्त लोकप्रिय हुई और इसकी कहानी और सितारों की एक्टिंग को पसंद किया गया था। इसका निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया था। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर