शिल्पा शेट्टी से लेकर सैफ अली खान तक के नाम हैं 'नकली', जानें इन 13 बॉलीवुड सितारों के असली नाम

बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर्स हैं जिन्होंने फिल्मी जगत में कदम रखने से पहले अपना नाम बदल लिया और नए नाम के साथ ही अपनी पहचान बनाई। जानें क्या है इन एक्टर्स का असली नाम।

Bollywood Actors Who Changed Their Names
Bollywood Actors Who Changed Their Names 

मुख्य बातें

  • कई बॉलीवुड एक्टर्स ने पर्दे के लिए बदला अपना नाम।
  • फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले नाम बदलने वालों में टॉप एक्टर्स का नाम भी है शामिल।
  • जानें पर्दे के लिए नाम बदलने वाले एक्टर्स का असली नाम।

बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर्स हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले अपना नाम बदल लिया और आज अपने नए नाम के साथ ही पहचाने जाते हैं। इस लिस्ट में एंटरटेनमेंट जगत के कई टॉप एक्टर्स का नाम शामिल है और कई तो ऐसे हैं जिनके बारे में आप शायद जानते भी नहीं होंगे। जानें इन बॉलीवुड एक्टर्स के असली नाम।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी जानी मानी एक्ट्रेस, डांसर और बिजनेसवुमन हैं। उनका जन्म 8 जून 1975 को हुआ था और उनका असली नाम अश्विनी शेट्टी है। 

सैफ अली खान

16 फरवरी 1970 को पटौदी परिवार में जन्मे सैफ अली खान का असली नाम साजिद अली खान है। मालूम हो कि सैफ वेटेरन एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर के बेटे हैं। 

सनी देओल

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र के बड़े बेटे सनी देओल का असली नाम अजय सिंह देओल है। सनी का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को पंजाब में हुआ था। 

प्रीति जिंटा

एक्ट्रेस प्रीति जिंटा का जन्म 31 जनवरी 1975 को हिमाचल प्रदेश के शिमला में हुआ था और उनके पेरेंट्स ने उनका नाम प्रीतम जिंटा सिंह रखा था। 

मल्लिका शेरावत

एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत का असली नाम रीमा लांबा है। मल्लिका का जन्म 24 अक्टूबर 1976 को हरियाणा के हिसार में हुआ था। 

मिथुन चक्रवर्ती

एक्टर मिथुन चक्रवर्ती का असली नाम है गौरंगा चक्रवर्ती। 16 जून 1950 को पश्चिम बंगाल में जन्मे मिथुन ने साल 1976 में फिल्म मृगया से बॉलीवुड में कदम रखा था।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार के बारे में यह बात सभी जानते हैं कि उन्होंने अपना नाम बदला है। अक्षय का असली नाम राजीव भाटिया है। अक्षय का जन्म 09 सितंबर 1967 को पंजाब में हुआ था।

दिलीप कुमार

एक्टर दिलीप कुमार का असली नाम है मोहम्मद युसुफ खान। उन्होंने भी बॉलीवुड में कदम रखने से पहले अपना नाम बदल लिया था। मालूम हो कि दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था।

सनी लियोनी

एक्ट्रेस सनी लियोनी ने भी अपना नाम बदला है और उनका असली नाम है करनजीत कौर वोहरा। उनका जन्म 13 मई 1981 को कनाडा में एक सिख परिवार में हुआ था।  


अजय देवगन

एक्टर अजय देवगन का असली नाम विशाल देवगन है। अजय का जन्म 2 अप्रैल 1969 को दिल्ली में वीरू देवगन के घर हुआ था।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का असली नाम इंकलाब श्रीवास्तव है। उनका जन्म 11 अक्टूबर 1942 को हरिवंश राय बच्चन के घर हुआ था। 

राजेश खन्ना

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना था। उनका जन्म 29 दिसंबर 1942 को पंजाब में हुआ था जबकि 18 जुलाई 2012 को मुंबई में उनका निधन हो गया था।
 

जितेंद्र

बॉलीवड के जंपिंग जैक कहे जाने वाले जितेंद्र भी उन एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं, जिन्होंने पर्दे के लिए अपना नाम बदला। जितेंद्र का असली नाम रवि कपूर है। उनका जन्म 7 अप्रैल 1942 को हुआ था।  

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर