Harish Shah Death: बॉलीवुड को एक और झटका, नहीं रहे फ‍िल्‍ममेकर हरीश शाह

साल 2020 में बॉलीवुड ने एक से एक नायाब स‍ितारे को खो द‍िया। स‍िनेमा प्रेमी एक दुख से उभर पाते हैं तक तब कोई ऐसी खबर आ जाती है जो दुखी कर जाती है। अब फ‍िल्‍ममेकर हरीश शाह के न‍िधन की खबर आई है।

Harish Shah passes away
Harish Shah passes away 

मुख्य बातें

  • नहीं रहे जाने माने प्रोड्यूसर-डायरेक्‍टर हरीश शाह
  • मंगलवार को ली अंतिम सांस
  • 1968 से स‍िनेमा जगत में थे सक्रिय

Harish Shah Death:  साल 2020 में बॉलीवुड ने एक से एक नायाब स‍ितारे को खो द‍िया। इरफान खान, ऋषि कपूर, साजिद खान, सुशांत सिंह राजपूत, सरोज खान सहित कई सितारे इस दुनिया को अलविदा कह गए। स‍िनेमा प्रेमी एक दुख से उभर पाते हैं तक तब कोई ऐसी खबर आ जाती है जो दुखी कर जाती है। अब फ‍िल्‍ममेकर हरीश शाह के न‍िधन की खबर आई है।

1980 की फ‍िल्‍म धन दौलत, 1988 की फ‍िल्‍म जलजला और 1995 में आई फ‍िल्‍म अब इंसाफ होगा के न‍िर्देशक के रूप में मशहूर हरीश शाहा का मंगलवार को निधन हो गया। निर्देशन के अलावा हरीश शाह ने हिंदी सिनेमा की कई शानदार फ‍िल्‍मों का निर्माण भी किया।

2003 में आई फ‍िल्‍म जाल, 1985 में आई राम तेरे कितने नाम, 1981 में आई होटल, 1975 में आई काला सोना, 1972 में आई मेरे जीवन साथी और 1968 में आई दिल और मोहब्‍बत को उन्‍होंने प्रोड्यूस किया था। उनके निधन से बॉलीवुड में एक बार फ‍िर शोक की लहर फैल गई है। 

चालीस सालों तक फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय रहे हरीश शाह ने कैंसर पर आधारित फिल्म 'व्हाय मी' प्रोड्यूस की थी। इस फिल्म ने प्रेसिडेंट अवॉर्ड जीता था। 

अगली खबर