Rani Mukherjee से Yami Gautam तक, बॉलीवुड अभिनेत्रियों का जब फिल्म डायरेक्टर्स पर आया दिल

5 Bollywood Actress Who Married Film Director: बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जो फिल्म के डायरेक्टर को अपना दिल दे बैठी और हीरोज को छोड़कर उन्होंने फिल्ममेकर्स से शादी रचा ली।

Bollywood Famous Divas Who Married Film Director Rani Mukherjee To Soni Razdan
बॉलीवुड एक्ट्रेसेस। 

मुख्य बातें

  • रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा की शादी को पूरे हुए 7 साल, साल 2014 में दोनों ने लिए थे सात फेरे।
  • हाल ही में यामी गौतम ने राइटर और डायरेक्टर आदित्य धर से की शादी।

अक्सर आपने सुना होगा कि फिल्मों में काम करते हुए एक्टर और एक्ट्रेस को प्यार हो गया और फिल्म खत्म होने के बाद दोनों शादी के बंधन बंध गए। लेकिन कई बार ऐसा भी हुआ है कि एक्ट्रेस को एक्टर के बजाए फिल्म के डायरेक्टर से ही प्यार हो गया। जी हां बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जो फिल्म के डायरेक्टर को अपना दिल दे बठी और कुछ दिन रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने शादी रचा ली। हमने बॉलीवुड की अनुभवी अभिनेत्रियों से लेकर युवा दिवाओं तक कई सितारों को अपने फिल्म के निर्देशकों से प्यार और शादी करते हुए देखा है। ऐसे में आइए इस लेख के माध्यम से एक नजर डालते हैं ऐसी जोड़ियों पर।

रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा

आपको बता दें रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा ने कभी अपने रिलेशनशिप की खबरों को स्वीकार नहीं किया था। साल 2014 में शादी करने से पहले दोनों काफी लंबे समय से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। इस खूबूरत जोड़े ने इटली में शादी की और अपनी पर्सनल लाइफ को हमेशा गुप्त रखा। इस खूबसूरत जोड़े को शायद ही कभी एक साथ कहीं स्पॉट किया गया हो।

सोनाली बेंद्रे और गोल्डी बहल

सोनाली बेंद्रे और गोल्डी बहल की पहली मुलाकात साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म नाराज के सेट पर हुई। पहली नजर में ही गोल्डी को सोनाली से प्यार हो गया था। गोल्डी सोनाली से मुलाकात के बाद उनसे दूर नहीं होना चाहते थे। इस दौरान अभिनेता ने महेश भट्ट के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करना शुरु कर दिया। सोनाली और गोल्डी ने थोड़े दिनों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद शादी के बंधन में बंध गए। आपको बता दें दोनों की शादी को करीब 18 साल पूरे हो चुके हैं और दोनों एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे है।

सोनी राजदान और महेश भट्ट

एक और अभिनेत्री जिसे फिल्म के निर्देशक से प्यार हो गया था, वह थी सोनी राजदान। आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान और महेश भट्ट के रिलेशनशिप से तो आप सब वाकिफ होंगे। आपको बता दें महेश भट्ट की यह दूसरी शादी थी। दोनों की पहली मुलाकात फिल्म सारांश के सेट पर हुई थी। कथित तौर पर महेश भट्ट ने सोनी से शादी के लिए इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया था। इतना ही नहीं उन्होंने अपना नाम बदलकर अशरफ भट्ट रख लिया था। दोनों की दो बेटियां हैं, जिनका नामशाहीन भट्ट और आलिया भट्ट है।

यामी गौतम और आदित्य धर

बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम ने राइटर और डायरेक्टर आदित्य धर के साथ शादी कर ली है। उन्होंने अपनी शादी की पहली तस्वीर 4 जून को सोशल मीडिया पर शेयर किया। शादी की पहली तस्वीर शेयर करते हुए यामि ने गौतम ने लिखा था कि, ‘तुम्हारी रोशनी के साथ मैंने प्यार करना सीखा। अपने परिवार के आशीर्वाद से आज हमने शादी कर ली है’। यामि ने आगे लिखा कि ‘हमने इस खास मौके को अपने परिवार व करीबियों के साथ सेलिब्रेट किया’। हम आज दोस्ती और प्यार की एक नई शरुआत कर रहे हैं, ऐसे में आप सभी के प्यार और शुभकामनाओं की जरूरत है।

अंगिरा धर और आनंद तिवारी

हाल ही में अंगिरा धर और एक्टर एंड डायरेक्टर आनंद तिवारी एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए। आपको बता दें अंगिरा और आदित्य ने नेटफ्लिक्स के लव पर स्क्वेयर फुट में एक साथ काम किया था और दोनों को एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत हो गई थी। अपनी शादी की फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए अभिनेत्री ने लिखा था कि 30-04-2021 को आनंद और मैंने परिवार और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में दोस्ती को शादी में बदल दिया। दोनों काफी खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर