Sidharth Shukla की तरह कम उम्र में दुनिया से चले गए ये सितारे, निधन की खबर से फैंस को लगा झटका

stars who left us so soon : सिनेमा जगत के ऐसे दृश्‍य कई बार देखे हैं, ऐसे दुख कई बार झेले में हैं जब कम उम्र में कई सितारे इस दुनिया को अलविदा कह गए और उनके चाहने वालों को झटका लगा।

stars who left us so soon
stars who left us so soon 

मुख्य बातें

  • बीते साल 14 जून को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का निधन हो गया था।
  • 19 साल की उम्र में मशहूर अदाकारा दिव्‍या भारती इस दुनिया से चली गई थीं।
  • नेशनल अवार्ड विजेता अभिनेत्री स्मिता पाटिल का जब निधन हुआ तो 31 साल की थीं।

stars who left us so soon : बिग बॉस 13 के विनर और जाने माने टीवी अभिनेता सिद्धार्थ शुक्‍ला हमारे बीच नहीं रहे। गुरुवार सुबह मुंबई में उनका निधन हो गया था। कार्डिएक अरेस्‍ट के चनते उनका निधन हुआ। शुक्रवार को ओशिवारा श्‍मशान घाट पर उनका अंतिम संस्‍कार किया गया। उनकी मां, बहनें, दोस्‍तों और तमाम चाहने वालों ने नम आंखों से उन्‍हें अंतिम विदाई दी। सिद्धार्थ शुक्‍ला केवल 40 साल के थे और इतनी कम उम्र में उन्‍होंने खुद के लिए एक मुकाम बना लिया था। इतनी जल्‍द उनके चले जाने से फैंस सदमे में हैं। 

हालांकि सिनेमा जगत के ऐसे दृश्‍य कई बार देखे हैं, ऐसे दुख कई बार झेले में हैं जब कम उम्र में कई सितारे इस दुनिया को अलविदा कह गए और उनके चाहने वालों को झटका लगा। जिस तरह सिद्धार्थ शुक्‍ला के निधन की खबर से हैरानी हुई, उसकी तरह कई सितारों के निधन की खबर सुन फैंस सहम गए। आइये जाते हैं ऐसे कौन से सितारे रहे- 

सुशांत सिंह राजपूत 


बीते साल 14 जून को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का निधन हो गया था। वह अपने कमरे में मृत पाए गए थे। कहा गया था कि सुशांत सिंह राजपूत ने फंदा लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। उनके न‍िधन ने फैंस को झटका दिया था। सुशांत केवल 34 साल के थे। 

प्रत्‍युषा बनर्जी 

सीरियल बालिका वधू में सिद्धार्थ शुक्‍ला की कोस्‍टार रहीं टीवी अदाकारा प्रत्‍युषा बनर्जी का जाना भी फैंस के लिए किसी झटके से कम नहीं था। साल 2016 में केवल 24 साल की उम्र में वह इस दुनिया से वली गईं। उन्‍होंने भी आत्‍महत्‍या की थी। 

दिव्‍या भारती

16 साल की उम्र में तमिल फ‍िल्‍म से डेब्‍यू करने वाली और फ‍िर हिंदी सिनेमा की शाइनिंग स्‍टार कहलाने वाली दिव्‍या भारती का निधन का अचानक और कम उम्र में हो गया था। 19 साल की उम्र में दिव्‍या भारती इस दुनिया से चली गईं। साजिद नाडियाडवाला से शादी के एक साल बाद ही दिव्या भारती चल बसी थी।

जिया खान 


महानायक अमिताभ बच्‍चन की फ‍िल्‍म निशब्‍द में उनके साथ नजर आने वाली जिया खान 25 साल की उम्र में दुनिया से चली गई थीं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्‍होंने भी आत्‍महत्‍या की थी। 

स्मिता पाटिल 

नेशनल अवार्ड विजेता अभिनेत्री स्मिता पाटिल का जब निधन हुआ तो 31 साल की थीं और हिंदी सिनेमा में दिनोंदिन नई ऊंचाई छू रही थीं। तमाम फ‍िल्‍मों में अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत चुकी थीं। बेटे प्रतीक को जन्‍म देकर वह चल बसीं। 

मीना कुमारी 


साहब बीवी और गुलाम, पाकीजा, परिणीता जैसी फ‍िल्‍मों में नजर आ चुकीं हिंदी सिनेमा की बेहद खूबसूरत अदाकारा मीना कुमारी ने भी 31 मार्च 1972 को 38 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था। लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया था। 

मधुबाला 


अपनी अदाकारा, नृत्‍य और खूबसूरती के ल‍िए मशहूर मधुबाला 36 साल की उम्र में इस दुनिया से चली गई थीं। मधुबाला अपने आखिरी दिनों में काफी बीमार हो गई थीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर