कुमार सानू की वजह से बॉलीवुड छोड़ गया था अरशद वारसी का ये भाई, गा चुका है अमिताभ बच्‍चन का ये सुपरह‍िट गाना

बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी (Arshad Warsi) के सौतेले भाई अनवर हुसैन (Anwar Hussain0 जाने माने सिंगर रहे हैं लेकिन बाद में वो अमेरिका चले गए। बाद में उन्होंने सिंगर कुमार सानू (Kumar Sanu) को इसकी वजह बताया।

Anwar Hussain and Arshad Warsi
Anwar Hussain and Arshad Warsi  |  तस्वीर साभार: फेसबुक

मुख्य बातें

  • अमिताभ बच्चन और राजेश खन्न के लिए गाने गा चुके सिंगर अनवर हुसैन बॉलीवुड से दूर है
  • अनवर ने बॉलीवुड के कई मशहूर गाने गाए हैं जिनमें 'दोस्ती इम्तेहान लेती है' भी शामिल है
  • साल 2007 में अनवर ने खुलासा किया था कि वो कुमार सानू की वजह से अमेरिका चले गए थे

बॉलीवुड के प्लेबैक सिंगर रहे अनवर हुसैन अपनी बेहतरीन आवाज और गायकी के लिए जाने जाते हैं। उनकी आवाज मोहम्मद रफी से मिलती है जिसकी वजह से भी उन्हें पहचान मिली और उन्होंने बॉलीवुड के कई मशहूर गाने भी गाए। उन्होंने अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा की फिल्म नसीब का मशहूर गाना 'दोस्ती इम्तेहान लेती है' गाया था। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म साथी का गाना 'ऐसा भी देखो वक्त' गाया।

अनवर जाने माने एक्टर अरशद वारसी के सौतेले भाई हैं और दोनों के पिता आशिक हुसैन वारसी हैं, लेकिन दोनों की मां अलग हैं। अनवर ने उस्ताद अब्दुल रहमान खान से क्लासिकल म्यूजिक की ट्रेनिंग ली थी। उन्होंने कई कॉन्सर्ट में मोहम्मद रफी के गाने गाना शुरू किया और इन्हीं में से एक कॉन्सर्ट में म्यूजिक डायरेक्टर कमल राजस्थानी ने उन्हें फिल्म मेरे गरीब नवाज में गाने का मौका दिया। 

लता मंगेशकर- आशा भोसले के साथ किया काम

गाने 'कसमें हम अपनो जान की' की रिकॉर्डिंग के समय मोहम्मद रफी बहुत खुश हुए क्योंकि कमल राजस्थानी ने उन्हें कहा था कि उनके (मोहम्मद रफी) बाद अनवर उनकी जगह ले सकते हैं। इसके बाद उन्होंने सुपरस्टार राजेश खन्ना पर फिल्माए गए गाने 'तेरी आंखों की चाहत' और 'हमसे का भूल हुई' गाए, जिनसे अनवर को पहचान मिली। उन्होंने लता मंगेशकर, आशा भोसले और अलका यागनिक के साथ भी गाने गाए। अपने 30 साल के करियर में उन्होंने फिल्मी, क्लासिकल, कंटेपररी, गजल, भजन, कव्वाली और सूफी गाने गाए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kumar Sanu (@kumarsanuofficial) on

अनवर हुसैन का गाया मशहूर गाना

अमेरिका बस गए अनवर

साल 2007 में अनवर ने एक वेबसाइट को इंटरव्यू दिया और बताया कि फिल्म आशिकी रिलीज होने के बाद कुमार सानू मशहूर होने लगते जिसके चलते वो अमेरिका चले गए। अमेरिका के सैन फ्रांसिसको और लॉस एंजिलिस में वो म्यूजिक क्लासेस देते थे और लाइव शो करते थे। 

बता दें कि अनवर ने कई मशहूर गाने गाए जिनमें सनी देओल और पूनम ढिल्लन की फिल्म सोनी महिवाल का गाना सोहनी मेरी सोहनी, जितेंद्र की फिल्म अर्पण के लिए गाना मोहब्बत अब तिजारत, अनिल कपूर की हीर रांझा के लिए गाना रब ने बनाया मुझे तेरे लिए जैसे मशहूर गाने गाए लेकिन अब वो बॉलीवुड से दूर हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर