कोरोना के खिलाफ लड़ रहे डॉक्टरों को ए. आर रहमान ने कहा शुक्रिया, बोले- इस समय सबको साथ आने जरूरत

सिंगर ए. आर रहमान ने सभी डॉक्टरों, नर्सों और अस्पताल के उन कर्मचारियों का शुक्रिया अदा किया जो अपनी परवाह किए बिना कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।

AR Rahman
AR Rahman 

मुख्य बातें

  • सिंगर ए. आर रहमान ने कोरोना से लड़ रहे डॉक्टरों को कहा शुक्रिया
  • उन्होंने कहा कि इस मुश्किल समय में सभी को साथ आने की जरूरत है
  • सिंगर ने लिखा कि ये धार्मिक स्थलों में इकट्ठा होकर अराजकता फैलाने का समय नहीं

कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा है और हर रोज दुनियाभर में इसके हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं। भारत में लगातार इसके नए मामले सामने आ रहे हैं। देश में अब तक इसके 1700 से ज्यादा मामल सामने आ चुके हैं और लोगों से लगातार यह अपील की जा रही है कि वो अपने घरों में ही रहें और सुरक्षित रहें।

इन सबके बीच ऑस्कर विजेता सिंगर ए. आर रहमान ने सोशल मीडिया के जरिए सभी डॉक्टरों, नर्सों और अस्पताल के उन कर्मचारियों का शुक्रिया अदा किया जो अपनी परवाह किए बिना कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। ए.आर रहमान ने फेसबुक पोस्ट कर लिखा कि यह मैसेज उन सभी डॉक्टरों, नर्सों और उन कर्मचारियों के लिए है जो पूरे भारत के अस्पताल और क्लीनिक में बहादुरी से काम कर रहे हैं। यह देखकर किसी का भी मन भर आता है कि किस तरह ये इस महामारी से लड़ने के लिए तैयार हैं। हमारी जिंदगी बचाने के लिए ये अपनी जिंदगी को खतरे में डाल रहे हैं।

सिंगर ने आगे लिखा कि यह हमारे मतभेदों को भूलकर इस अदृश्य दुश्मन के खिलाफ एकजुट होने का समय है, जिसने दुनियाभर में तबाही मचा दी है। यह समय है कि मानवता और आध्यात्मिकता की सुंदरता पर अमल किया जाए। हमारे पड़ोसियों, वरिष्ठ नागरिकों, वंचितों और प्रवासी श्रमिकों की मदद करें।

ए. आर रहमान ने लिखा कि ईश्वर आपके हृदय में है, इसलिए यह धार्मिक स्थलों में इकट्ठा होकर अराजकता फैलाने का समय नहीं है। सरकार की सलाह का मानो। कुछ हफ्तों का सेल्फ आइसोलेशन आपको कई साल दे सकता है। वायरस को फैलाए नहीं और अपने साथी लोगों को नुकसान पहुंचाने की वजह ना बनें। यह बीमारी आपको चेतावनी भी नहीं देती है तो यह मत समझिए कि आपको यह नहीं हैं। यह झूठी अफवाहें फैलाने और अधिक चिंता और घबराहट पैदा करने का समय नहीं है। आइए दयालु बनें, कई लाखों लोगों का जीवन हमारे हाथों में है।

बता दें कि कोरोना वायरस के मामले भारत में भी तेजी से बढ़ रहे हैं और इसे रोकने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन है। लोगों को लगातार सलाह दी जा रही है कि वो सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और अपने घरों में ही रहें। इस वायरस से दुनिया में अब तक 40 हजार से ज्यादा मौत हो चुकी है।
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर