'तेजाब' के गाने एक दो तीन के लिए सरोज खान ने ऐसे किया था माधुरी को तैयार, ऐसा था अन‍िल कपूर का रिएक्शन

बॉलीवुड
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Jul 04, 2020 | 13:51 IST

Anil Kapoor on Saroj Khan Death: अनिल कपूर ने बताया कि साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म तेजाब के गाने 'एक दो तीन' के लिए सरोज खान ने कैसे किया था माधुरी दीक्षित को तैयार। माधुरी को देख हैरान रह गए थे अनिल कपूर।

Madhuri Dixit
Madhuri Dixit 

मुख्य बातें

  • अनिल कपूर ने बताया फिल्म तेजाब से जुड़ा ये किस्सा
  • 'एक दो तीन' गाने में माधुरी दीक्षित को देख ऐसा था रिएक्शन
  • साल 1988 में रिलीज हुई थी माधुरी दीक्षित- अनिल कपूर की फिल्म तेजाब

मशहूर डांस कोरियोग्राफर सरोज खान का शुक्रवार को कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया। बीते कुछ दिनों से उनकी तबीयत काफी खराब चल रही थी। सरोज खान के जाने पूरा बॉलीवुड शोक में है। बॉलीवुड सितारे उनको याद कर रहे हैं। वहीं, अनिल कपूर ने भी फिल्म 'तेजाब' के दिनों को याद किया है।

अनिल कपूर की फिल्म 'तेजाब' के गीत 'Ek Do Teen' को सरोज खान ने ही कोरियोग्राफ किया था। अनिल कपूर उन दिनों को याद करते हुए बताते हैं कि किस तरह सरोज खान ने माधुरी दीक्षित को इस गाने के लिए डांस सिखाया था।

मुंबई मिरर से बात करते हुए अनिल कपूर बताते हैं कि फिल्म मिस्टर इंडिया के एक साल बाद 'तेजाब' रिलीज हुई। जिस वक्त माधुरी दीक्षित को सरोज खान के पास भेजा गया, वह डांस में एक न्यूकमर की तरह ही थीं। दो हफ्ते की रिहर्सल के बाद सराज खान ने निर्देशक एन. चंद्रा और मुझे सत्यम हॉल में बुलाया, जहां माधुरी ने फिल्म के गीत 'Ek Do Teen' में अपनी जबरदस्त परफॉर्मेंस दी।

अनिल ने आगे बताया कि इस गाने के लिए माधुरी की एनर्जी देखकर मैं भी हैरान था। हमने महबूब स्टूडियो में गाने की शूटिंग की। अनिल कपूर ने बताया कि मेरी को-स्टार रहीं श्रीदेवी, माधुरी और ऐश्वर्या राय शानदार तरीके से डांस करती थीं लेकिन मैं मुझे डांस नहीं आता था। इसलिए ऑन स्क्रीन डांस करने के लिए मैं सरोज खान का आभारी हूं। इससे पहले अनिल कपूर ने सरोज खान को याद करते हुए एक खास पोस्ट में सरोज खान की कई पुरानी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor) on

तस्वीरों के कैप्शन में अनिल कपूर ने लिखा, 'उनकी कृपा और कलात्मकता के साथ, सरोज जी ने हम सभी के दिलों में वो जगह बना ली थी जो कोई नहीं बना सका। उन्होंने सबसे खूबसूरत डांस कंपोजीशंस की थीं और तमाम नॉन डांसर्स को भी डांसर बना दिया था। मैं किस्मतवाला था जो उनके साथ कई फिल्मों में काम कर पाया और उनसे बहुत कुछ सीखने का मौका मिला।'

माधुरी दीक्षित का एक दो तीन गाना

अनिल कपूर ने लिखा, 'उन्होंने मुझमें उस डांसर को बाहर निकाल दिया था जिसके बारे में मुझे पता भी नहीं था कि वो मुझमें है। उनके मूवमेंट में जादू था और उनका चेहरा बहुत सारे खूबसूरत भावों को जाहिर कर पाता था। उनके जैसा कोई भी नहीं है... सरोज जी वो जादू छोड़ गई हैं जिसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। मैं उन्हें बहुत याद करूंगा। लव यू सरोज जी... शुक्रिया इस सब के लिए।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर