9pm 9 minutes: अमिताभ ने शेयर की भारत की नकली सैटेलाइट फोटो, यूजर्स ने दे डाली Whatsapp डिलीट करने की सलाह

Amitabh Bachchan trolled: अमिताभ बच्चन ने 5 अप्रैल को हुई 9 बजे 9 मिनट एक्टिविटी को लेकर एक तस्वीर रीट्वीट की। जिसे लेकर अब उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

Amitabh Bachchan trolled
Amitabh Bachchan trolled  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • फिर ट्रोल हुए अमिताभ बच्चन
  • शेयर की थी भारत की फेक सैटेलाइट फोटो
  • बिग बी को पहले ही किया गया था ट्रोल

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहते हैं। वे इन दिनों अपनी थ्रोबैक फोटोज के साथ-साथ कोरोना वायरस को लेकर काफी कुछ पोस्ट कर रहे हैं। अपनी एक नई पोस्ट की वजह से अमिताभ को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी ने 5 अप्रैल को 9 बजे 9 मिनट के लिए दीया या मोमबत्ती जलाने की अपील की थी। इसी को लेकर अमिताभ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर रीट्वीट की। जिसमें बताया जा रहा था कि ये दुनिया की सैटेलाइट फोटो है और इसमें जहां बाकी जगह अंधेरा छाया हुआ है, वहीं भारत जगमगा रहा है। 

इस फोटो के साथ लिखा था, 'विश्व जब डगमगा रहा था, हिंदूस्तान जगमगा रहा था। आज की ये तस्वीर यही बयां कर रही है।' इस फोटो को रीट्वीट करते हुए बिग बी ने लिखा, 'दुनिया हमें देखती है .. हम एक हैं।' हालांकि ये एक फेक फोटो थी, जिसे अमिताभ ने रीट्वीट किया था। इंटरनेट पर सर्च करने से पता चला कि ये कोई सैटेलाइट फोटो नहीं थी। बल्कि #MeToo मूवमेंट के ग्लोबल प्रभावों के बारे में गूगल के विज़ुअलाइजेशन का एक कंप्यूटर ग्राफिक था, जिसमें भारत जगमगा रहा था। इसमें दर्शाया गया था कि लोग इस मूवमेंट के बारे में सर्च कर रहे हैं। 

ये ट्वीट वायरल होते ही अमिताभ को सोशल मीडिया यूजर्स ट्रोल करने लगे। एक यूजर ने लिखा, 'अमिताभ बच्चन व्हाट्सऐप यूनिवर्सिटी के असली आईपीएस हैं।' वहीं दूसरे ने उन्हें व्हाट्सऐप को अनइंस्टॉल करने की सलाह दी।

आपको बता दें कि इससे पहले जनता कर्फ्यू के दिन भी अमिताभ बच्चन ने इसका संयोग अमावस्या से बताया था। उन्होंने ट्वीट किया कि 22 मार्च शाम 5 बजे, अमावस्या, महीने का सबसे अंधकारमय दिन, जब वायरस, बैक्टिरिया और बुरी फोर्स के शक्तियां सबसे ज्यादा होती है। ताली बजाने, शंख बजाने से वायरस की शक्तियां कम होती है या खत्म हो जाती है। चंद्रमा नए 'नक्षत्र' रेवती के पास जा रहा है। संचयी वायब्रेशन ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाता है। इस ट्वीट पर बिग बी को जबरदस्त ट्रोल किया गया, जिसके बाद उन्होंने इसे डिलीट कर दिया था।

अगली खबर