हॉस्पिटल में अमिताभ बच्चन डॉक्टरों से बचकर जया बच्चन से करते थे बात, इस वजह से बंगाली भाषा का करते थे इस्तेमाल

Amitabh Bachchan After Hospital ICU Secretly Talk To Wife: अमिताभ बच्चन कुली हादसे के वक्त अस्पताल में थोड़ा ठीक होने पर पत्नी जया बच्चन से टूटी-फूटी बंगाली भाषा में बात किया करते थे....

Amitabh Bachchan After Coolie Accident He Secretly Talk To Jaya Bachchan in Bengali language
परिवार के साथ अमिताभ बच्चन।  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • अमिताभ बच्चन 1982 को कुली की शूटिंग में एक एक्शन सीक्वेंस के दौरान घायल हो गए थे।
  • अमिताभ को मुंबई स्थित ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था।
  • हादसे के बाद अमिताभ बच्चन ने आईसीयू के दिनों के बारे में लिखा था।

अमिताभ बच्चन फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान एक बार बुरी तरह से घायल हो गए थे। इस एक्सीडेंट में उनके परिवार और फैन्स को बुरी तरह से हिला दिया था सब उस वक्त सिर्फ उनकी सलामती की दुआ मांग रहे थे। उस दौरान अमिताभ बच्चचन के फैन्स और बेटे अभिषेक बच्चन ने इस चोट से उबरने के अगले दिन को उनके दूसरे जन्मदिन के रूप में मनाया था। अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में इस घटना के बारे में भी लिखा था और बताया था कैसे वो अस्पताल में थोड़ा ठीक होने पर पत्नी जया बच्चन से टूटी-फूटी बंगाली भाषा में बात किया करते थे। 
अमिताभ बच्चन ने हादसे के बाद आईसीयू के दिनों के बारे में लिखा था। गले में एक ऐसे उपकरण को लगाने का जिक्र किया था जिससे अभिनेता के लिए बात करना, हिलना-डुलना या हाथ चलाना तक मुश्किल हो गया था। ऐसे में अमिताभ को अपनी बात कहने के लिए कागज के टुकड़े लिखकर बात करनी होती थी। ब्लॉग में उन्होंने टूटी-फूटी बंगाली भाषा में लिखने का जिक्र किया था। उन्होंने अपनी पत्नी जया बच्चन से बंगाली भाषा में लिखकर पानी पिलाने को कहा था। उन्होंने अपने दर्द और इरीटेशन का भी जिक्र किया था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@nainasingh7226) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@amitabhbachchan) on


अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा था, 'उन दिनों गर्दन काट कर उसमें जीवन रक्षक उपकरणों को डाला गया था। इस मशीन के जरिए आप सांस ले सकते थे। तब तक वो गले में है आप अपनी आवाज खो चुके थे। जब मैं कुछ कहने की हालत में होता, तो मुझे या तो इशारा करना था या सिर्फ एक कागज ढूंढना होता था। ताकि मैं अपने कांपते हुए हाथों से उसके बारे में शब्द लिखने में सक्षम रहूं। ज्यादातर टूटी हुई बंगाली में जया से बात करते हुए एक उनसे मुझे पानी पिलाने के लिए कहा था। बंगाली में इसलिए लिखा था क्योंकि डॉक्टरों और नर्सों ने पानी के लिए मना किया था। इस भाषा में उनको समझ नहीं आएगा। हालांकि ये ट्रिक कभी काम नहीं आई क्योंकि वो लोग पता लगा लेते थे।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@amitabhbachchan) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@amitabhbachchanef) on


अमिताभ बच्चन को मुंबई स्थित ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। बिग बी 26 जुलाई, 1982 को कुली की शूटिंग में उस एक एक्शन सीक्वेंस के दौरान घायल हो गए थे जिसमें पुनीत इस्सर भी थे। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर